Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

2 विश्व कप, 2 IPL खिताब जीतने वाले इस भारतीय दिग्गज की क्रिकेट के मैदान पर हो रही वापसी, जानें कब होगा मुकाबला

भारत को वनडे और टी20 विश्व कप जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले गौतम गंभीर एक बार फिर से मैदान पर वापसी करने के लिए तैयार हैं.

2 विश्व कप, 2 IPL खिताब जीतने वाले इस भारतीय दिग्गज की क्रिकेट के मैदान पर हो रही वापसी, जानें कब ह��ोगा मुकाबला

gautam Gambhir paly in LLC 2

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: 2011 विश्व कप के फाइनल में मैच जिताऊ पारी खेलने वाले पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे संस्करण में खेलेंगे. आयोजकों ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी. लीग 17 सितंबर से शुरू होगी. बाएं हाथ के बल्लेबाज ने भारत को T20 World Cup 2007 और ODI world cup 2011 को जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. गौतम गंभिर ने कहा कि वह फिर से क्रिकेट खेलकर खुश हैं और  मैदान पर लौटने का इंतजार नहीं कर पा रहे हैं.

गंभीर ने कहा, "मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मैंने 17 सितंबर से आगामी लीजेंड्स लीग क्रिकेट में भाग लेने का फैसला किया है. मैं एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर लौटने को लेकर उत्साहित हूं. एक बार फिर से दुनिया के क्रिकेटर्स के साथ दो दो हाथ करना मेरे लिए सौभाग्य और सम्मान की बात होगी." गौतम गंभीर Indian Premier League में लखनऊ सुपरजायट्स के कोच भी हैं. इससे पहले सौरव गांगुली वीरेंद्र सहवाग और युवराज सिंह ने भी इस लीग में खेलने का कमिटमेंट कर चुके हैं. 

Ind vs Pak: 'मुझे बस लोगों को मारना था', अख्तर ने बताई वो राज की बात जिसे सुनकर भौचक्के रह गए वीरू

गंभीर ने 58 टेस्ट, 147 वनडे और 37 T20I में भारत का प्रतिनिधित्व किया है. उन्होंने टेस्ट में 4,154 रन के अलावा वनडे में 6,170 रन बनाए हैं. उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी करते हुए 2012 और 2014 में दो आईपीएल खिताब जीते. पिछले हफ्ते लीग ने क्रिस गेल, हरभजन सिंह, वीरेंद्र सहवाग, शेन वॉटसन, ब्रेट ली, मोहम्मद कैफ, इरफान पठान, मुथैया मुरलीधरन और जैक्स कैलिस जैसे दिग्गजों के लीग में खेलने की जानकारी दी थी. 

दही हांडी फोड़ने वाले गोविंदाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, खेल का दर्जा मिला, सरकारी नौकरी मिलेगी!

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के मुकाबले भारत के छह शहरों में खेले जाएंगे. कोलकाता, नई दिल्ली, कटक, लखनऊ, जोधपुर और राजकोट मेजबान शहर हैं. इंडियन महाराजा और वर्ल्ड लिजेंड्स के बीच एक विशेष मैच 16 सितंबर को ईडन गार्डन में खेला जाएगा. सौरव गांगुली इंडियन महाराजा का नेतृत्व करेंगे जबकि वर्ल्ड लिजेंड्स टीम की कप्तानी 2019 विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मॉर्गन करेंगे. इसके बाद एलएलसी का दूसरा सीजन 17 सितंबर से शुरू होकर 8 अक्टूबर तक चलेगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement