Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

LSG vs GT Highlights: यश ठाकुर के पंजे की बदौलत लखनऊ ने गुजरात को पहली बार IPL में हराया, सीजन में लगाई जीत की हैट्रिक

Lucknow vs Gujarat IPL 2024, Highlights: लखनऊ सुपर जायंट्स ने गुजरात टाइटंस को 33 रन से हराकर दर्ज की आईपीएल 2024 की लगातार तीसरी जीत. यश ठाकुर ने 5 और क्रुणाल पंड्या ने झटके 3 विकेट.

Latest News
LSG vs GT Highlights: यश ठाकुर के पंजे की बदौलत लखनऊ ने गुजरात को पहली बार IPL में हराया, सीजन में लगाई जीत की हैट्र��िक

लखनऊ ने गुजरात को पहली बार आईपीएल में हराया है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने IPL 2024 में लगातार तीसरी जीत दर्ज कर ली है. रविवार, 7 अप्रैल को खेले गए सीजन के 21वें मुकाबले में लखनऊ ने गुजरात टाइटंस को 33 रन से हरा दिया. इकाना स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए LSG ने 163 रन का स्कोर खड़ा किया था. लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की टीम 130 पर ही ढेर हो गई. यश ठाकुर ने 5 और क्रुणाल पंड्या ने 3 विकेट झटक लखनऊ को गुजरात के खिलाफ पहली आईपीएल जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की.

दमदार शुरुआत के बाद लड़खड़ा गई गुजरात की पारी

164 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात ने दमदार शुरुआत की थी. कप्तान शुभमन गिल और साई सुदर्शन की नई ओपनिंग जोड़ी ने पावरप्ले के अंदर टीम का स्कोर 50 के पार पहुंचा दिया था. फील्ड खुलने से पहले यश ठाकुर ने गिल को क्लीन बोल्ड कर लखनऊ को पहली सफलता दिलाई. गिल 21 गेंद में 19 रन की धीमी पारी खेलकर पवेलियन लौटे. इसके बाद लखनऊ के स्पिनरों ने एक के बाद एक लगातार अंतराल पर विकेट चटकाकर 80 के स्कोर तक गुजरात की आधी टीम को पवेलियन भेज दिया. 

रवि बिश्नोई ने अपनी ही गेंद पर इम्पैक्ट सब केन विलियमसन का अद्भुत कैच लपका तो क्रुणाल पंड्या ने एक ही ओवर में सुदर्शन और बीआर शरत का विकेट चटकाकर गुजरात के बल्लेबाजी क्रम की कमर तोड़ी दी. सुदर्शन अच्छे लग रहे थे, लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल सके. उन्होंने 23 गेंद में 4 चौकों की मदद से 31 रन बनाए. यश ठाकुर ने गुजरात के निचले क्रम को तहस-नहस कर दिया और अपने आईपीएल करियर में पहली बार पंजा खोला. राहुल तेवतिया ने सातवें नंबर पर आकर 25 गेंद में 30 रन की पारी खेली, लेकिन ये काफी नहीं थे.

गुजरात के गेंदबाजों की मेहनत पर फिरा पानी

पहले बैटिंग करने का फैसला करने के बाद लखनऊ की शुरुआत बेहद खराब रही. उमेश यादव ने क्विंटन डिकॉक और देवदत्त पडिक्कल को आउट कर तीसरे ओवर में लखनऊ का स्कोर 7/2 कर दिया. इसके बाद केएल राहुल और मार्कस स्टोइनिस के बीच तीसरे विकेट के लिए 84 रन की साझेदारी हुई. दर्शन नालकंडे ने राहुल को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा. एलएसजी के कप्तान ने 31 गेंद में 33 रन बनाए. स्टोइनिस ने अपनी पारी को आगे बढ़ाते हुए 40 गेंद में पचासा ठोका. हालांकि रनगति बढ़ाने के प्रयास में वह आउट हो गए. निकोलस पूरन 22 गेंद में 32 रन बनाकर नाबाद लौटे. गुजरात के गेंदबाजों ने शुरू से अंत तक लखनऊ के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का कोई मौका नहीं दिया. मगर बल्लेबाजों ने उनकी मेहनत पर पानी फेर दिया.


ये भी पढ़ें: 4, 6, 6, 6... रोमारियो शेफर्ड ने अनरिख नॉर्खिये का बनाया भूत, आखिरी ओवर में ठोके 32 रन 


डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement