Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ILT20 Final Highlights: IPL 2024 से पहले MI फैंस के लिए आई बड़ी खुशखबरी, टीम ने जीता ILT20 खिताब

MI Emirates vs Dubai Capitals: दुबई में खेले गए इंटरनेशनल लीग टी20 टूर्नामेंट के फाइनल में MI एमिरेट्स ने दुबई कैपिटल्स को 45 रनों से हराकर ट्रॉफी अपने नाम की.

Latest News
ILT20 Final Highlights: IPL 2024 से पहले MI फैंस के लिए आई बड़ी खुशखबरी, टीम ने जीता ILT20 खिताब

MI एमिरेट्स ILT20 के दूसरे सीजन की चैंपियन बनी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

IPL 2024 से पहले MI फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी आ रही है. MI एमिरेट्स ने इंटरनेशनल लीग टी20 (ILT20) का खिताब जीत लिया है. निकोलस पूरन की कप्तानी वाली टीम ने शनिवार (18 फरवरी) को खेले गए फाइनल मुकाबले में दुबई कैपिटल्स को 45 रन से हराकर ट्रॉफी अपने नाम की. पूरन और आंद्रे फ्लेचर की तूफानी पारियों की बदौलत MI ने 208 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था. जिसके जवाब में दुबई की टीम 163 रन ही बना सकी.

फाइनल में पूरन की आई आंधी

दुबई के कप्तान सैम बिलिंग्स ने टॉस जीतकर MI को पहले बैटिंग करने के लिए आमंत्रित किया. मुहम्मद वसीम और कुशल परेरा की सलामी जोड़ी ने MI को अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 6.2 ओवर में 77 रन की साझेदारी की. वसीम (24 गेंद में 43 रन) के आउट होने के बाद बैटिंग करने आए फ्लेचर ने परेरा के साथ मिलकर रनगति को बरकरार रखा. हालांकि परेरा 26 गेंद में 38 रन बनाकर सिकंदर रजा का शिकार हो गए. इस समय MI का स्कोर 11.2 ओवर में 102 रन था. 

चौथे नंबर पर उतरे पूरन ने शुरू में सिंगल-डबल निकाला और तूफानी बल्लेबाजी कर रहे फ्लेचर का साथ देना सही समझा. इस बीच फ्लेचर ने स्कॉट कुगलाइन की गेंद पर 110 मीटर का गगनचुंबी छक्का जड़कर 34 गेंद में अपना पचासा पूरा किया. अगले ओवर में उन्हें ओली स्टोन ने पवेलियन भेज दिया. फ्लेचर ने 37 गेंद में 53 रन बनाए, जिसमें 3 चौके और 4 छक्के शामिल थे. उनके आउट होने के बाद पूरन ने रौद्र रूप अपनाया और जेसन होल्डर को मैच के 18वें ओवर में लगातार दो छक्के जड़े.

स्टोन के स्पेल की आखिरी गेंद को पूरन ने लॉन्ग ऑफ के ऊपर से भेजकर स्कोर 200 के करीब पहुंचाया. MI की पारी का आखिरी ओवर लेकर आए कुगलाइन ने पहली तीन गेंदों पर सिर्फ 4 रन दिए. ऐसा लग रहा था कि MI दो सौ के आंकड़े को नहीं पार पाएगी, लेकिन पूरन तो अपनी ही जिद पर अड़े थे. उन्होंने पहले चौका और फिर लगातार दो छक्के जड़कर अपनी टीम को 208 के स्कोर तक पहुंचा दिया. उन्होंने सिर्फ 27 गेंद में 211.11 के स्ट्राइक रेट से 57 रन कूट दिए. इस दौरान उनके बल्ले से 2 चौके और 6 छक्के निकले. दूसरे छोर पर किरोन पोलार्ड सात गेंद में 9 रन बनाकर नाबाद रहे.

बड़े स्कोर के दबाव को नहीं झेल पाई दुबई कैपिटल्स

फाइनल मुकाबले में पहाड़ समान स्कोर का पीछा करने उतरी दुबई कैपिटल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही. अभी टीम का खाता भी नहीं खुला था कि पहला झटका लग गया. लॉय डुप्लॉय बिना कोई रन बनाए अकील हुसैन की गेंद पर LBW आउट हो गए. सुपर-सब के रूप में उतरे टॉम बैंटन ने तेवर दिखाए, लेकिन ज्यादा देर नहीं टिक पाए. वह 20 गेंद में 35 रन बनाकर तीसरे विकेट के रूप में आउट हुए. उनके अलावा दुबई का कोई बल्लेबाज खुलकर नहीं खेल पाया. बिलिंग्स ने 29 गेंद में 40 रनों की पारी खेली लेकिन ये नाकाफी थे. MI के लिए ट्रेंट बोल्ट और विजयकांत वियसक्रांत ने दो-दो विकेट चटकाए. 

पिछले सीजन ट्रॉफी से कुछ कदम दूर रह गई थी MI एमिरेट्स

ILT20 की शुरुआत पिछले साल हुई थी. छह टीमों की इस लीग के पहले सीजन में MI एमिरेट्स ट्रॉफी के काफी करीब पहुंची थी, लेकिन क्वालीफायर 2 में गल्फ जायंट्स के हाथों हार का सामना कर खिताबी दौड़ से बाहर हो गई. गल्फ जायंट्स फाइनल में डेजर्ट वाइपर्स को पटखनी देकर ILT20 की पहली चैंपियन टीम बनी.


यह भी पढ़ें: यशस्वी जायसवाल ने उड़ाई इंग्लैंड की धज्जियां, जड़ दिया ताबड़तोड़ शतक 


देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement