Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mitchell Starc क्यों नहीं खेलते हैं IPL, खुद किया खुलासा, ऐसा रहा है ट्रैक रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने कहा है कि IPL छोड़ना उनकी जेब के लिए ठीक नहीं रहा. उन्होंने कहा कि इसे छोड़ने से उनकी फिटनेस ठीक हुई है.

Mitchell Starc क्यों नहीं खेलते हैं IPL, खुद किया खुलासा, ऐसा रहा है ट्रैक रिकॉर्ड

IPL में शानदार रहा है मिचेल स्टार्क का करियर.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क उन गिने-चुने खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से खुद को दूर कर लिया है. उनकी गैरमौजूदगी दूसरे ऑस्ट्रेलियाई पेसरों के लिए वरदान साबित हुई है. दूसरे खिलाड़ियों को मौका मिला है और उन्होंने ऑक्शन में करोड़ों रुपये कमाए हैं. मिचेल स्टार्क 2015 से ही अपने स्टैंड पर कायम हैं कि उन्हें IPL नहीं खेलना है.

साल 2018 में IPL के ऑक्शन में उनका नाम आया और उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने 9.4 करोड़ रुपये में खरीद लिया. इसी दौरान एक मैच में वह चोटिल हो गए और सीजन से बाहर चले गए. तब से मिचेल स्टार्क ने कभी IPL के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं कराया. 

IND vs BAN: चेतेश्वर पुजारा के शतक के बाद विराट कोहली का दिल जीतने वाला रिएक्शन, दिग्गजों ने भी की तारीफ

फिटनेस के लिए IPL से बना ली दूरी

मिचेल स्टार्क ने एक इंटरव्यू के दौरान माना कि IPL से दूर जाकर उन्हें आर्थिक तौर पर नुकसान पहुंचा है लेकिन इसका फायदा उनके शरीर पर नजर आया है. उनकी फिटनेस अच्छी हुई है. उन्हें रेस्ट मिला है.

उन्होंने कहा, 'यह मेरी कमाई के लिए ठीक नहीं है लेकिन निश्चित तौर पर मेरी फिटनेस दुरुस्त हुई है. मेरा टेस्ट क्रिकेट बेहतर हुआ है.  अब मेरे पास एलिसा के लिए वक्त है. मानसिक और शारीरिक तौर पर मेरे लिए यह बेहद फायदेमंद रहा है.' 

कैसा रहा है IPL में मिचेल का प्रदर्शन?

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए 2 सीजन खेले. उन्होंने आईपीएल में 27 मैचों में 34 विकेट झटके हैं. मिचेल स्टार्क भले ही IPL से दूर रहे हैं लेकिन पैट कमिंस, जोश हेज़लवुड जैसे लोग लीग से हमेशा कनेक्ट रहे हैं.

सिर्फ 12वें मैच में शुभमन गिल ने जड़ दिया पहला शतक, बना दिया नया रिकॉर्ड

कमिंस हालांकि एशेज सीरीज के कारण IPL 2023 में नहीं खेल पाएंगे. वह अब टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व कर रहे हैं.  उनके लिए बहुप्रतीक्षित श्रृंखला के लिए फिट होना सबसे बड़ी चुनौती है. बाकी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ऑक्शन के लिए तैयार हैं.  अप्रैल से लेकर मई के अंतिम सप्ताह तक IPL का 16वां सीजन चलेगा. IPL 2023 के मिनी ऑक्शन की शुरुआत 23 दिसंबर को होगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement