Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज़ 150 वनडे विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज़ बने मोहम्मद शमी

क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज़ 150 विकेट हासिल करने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क के पास है, जिन्होंने 77 मैचों में इस आंकड़े को छूआ था.

Latest News
क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज़ 150 वनडे विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज़ बने ��मोहम्मद शमी

इंग्लैंड के खिलाफ शमी ने रचा इतिहास

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे वनडे सीरीज़ के पहले मुक़ाबले में मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) ने जॉस बटलर (Jos Bottler) को आउट करते ही अपने नाम एक और रिकॉर्ड कर लिया. शमी सबसे तेज़ 150 विकेट हासिल करने वाले भारतीय गेंदबाज़ बन गए हैं. उन्होंने ये कारनामा अपने करियर के 80वें मैच में किया. शमी ने 80 मैचों में 151 विकेट हासिल किए हैं.

विश्व रिकॉर्ड के लिहाज़ से देखें, तो शमी दुनिया के सिर्फ तीसरे गेंदबाज़ बने हैं, जिन्होंने सबसे तेज़ 150 विकेट के आंकड़े को छूआ है. उनसे आगे ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क और पाकिस्तान के सकलैन मुश्ताक हैं. मिचेल स्टार्क ने 77 मैचों में 150 विकेट के आकंड़े को छूआ था, तो पाकिस्तानी दिग्गज ने 78वें मुक़ाबले में ये कारनामा किया था.

IND vs ENG, Live Update: जीत के करीब पहुंच रहा है भारत, 40 ओवर में 53 रनों की दरकार

इस सूची में अफगानिस्तान के मिस्ट्री स्पिनर राशिद खान मोहम्मद शमी के साथ तीसरे स्थान पर हैं. जबकि न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट ने 81 मैचों में इस आंकड़े को छूकर पांचवें स्थान पर खुद को स्थापित किया है. इंग्लैंड के खिलाफ इस मुकाबले में बुमराह और शमी ने इंग्लिश बल्लेबाज़ी लाइनअप की कमर तोड़ दी और पूरी टीम 110 रनों पर ढेर हो गई. 

मोहम्मद शमी ने इस मुक़ाबले में शानदार गेंदबाज़ी की और 7 ओवर में 31 रन देकर 3 विकेट झटके. इसके अलावा जसप्रीत बुमराह ने 7.2 ओवर में 19 रन देकर 6 खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई. इस दौरान दोनों गेंदबाज़ों ने मिलकर ऊपर के चार बल्लेबाज़ों को खाता नहीं खोलने दिया और यही वजह है कि पूरी टीम 110 रनों पर ढेर हो गई. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement