Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर ये गेंदबाज है रोहित-द्रविड़ की पहली पसंद, फिट होने तक करेंगे इतजार

भारतीय टीम 6 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी और पर्थ में दो अभ्यास मैच खेलेगी. नियम के अनुसार 15 अक्टूबर तक टीम में बदलाव किया जा सकता है.

बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर ये गेंदबाज है रोहित-द्रविड़ की पहली पसंद, फिट होने तक करेंगे इतजार

Shami Replace Jasprit Bumrah in t20 world cup 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने संकेत दिया कि मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) कोरोना संक्रमण से उबरकर पूरी तरह फिट होने पर ही टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2022) में भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की जगह लेंगे. शमी टी20 विश्व कप के लिए दीपक चाहर (Deepak Chahar) के साथ भारत के रिजर्व तेज गेंदबाजों में शामिल हैं. कोरोना संक्रमण के कारण वह आस्ट्रेलिया (IND vs AUS T20I) और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA T20I) के खिलाफ सीरीज नहीं खेल सके. बीसीसीआई ने अभी तक बुमराह के विकल्प का ऐलान नहीं किया है. 

CWG 2026 में उस खेल की वापसी, जिसमें भारत ने जीते सबसे अधिक गोल्ड

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के बाद द्रविड़ ने संकेत दिया कि शमी को तरजीह दी जा सकती है हालांकि चाहर और मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) भी दावेदार हैं. उन्होंने कहा , "हम विकल्पों पर विचार कर रहे हैं. हमारे पास 15 अक्टूबर तक का समय है. शमी स्टैंडबाय में है लेकिन वह पिछली दो सीरीज नहीं खेल सके हैं. इस समय वह एनसीए में है और हमें उनकी मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार है. उसके बाद ही फैसला किया जाएगा." 

इससे पहले कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा, "हमें किसी ऐसे खिलाड़ी को टीम में शामिल करना होगा जिसके पास अनुभव हो, जिसने ऑस्ट्रेलिया में गेंदबाजी की हो और वह देखें कि उसे क्या करने की जरूरत है." "मुझे नहीं पता कि वह कौन है. ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद हम फैसला करेंगे." शमी ऑस्ट्रेलिया के कई दौरों का हिस्सा रहे हैं और दो टेस्ट-सीरीज जीत के साथ-साथ वनडे विश्व कप में भी खेल चुके हैं, जहां वह सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में से एक थे. 

T20 World Cup में इस खिलाड़ी से होगी सबसे ज्यादा उम्मीदें, देखिए नए मिस्टर डिपेंडेबल के आंकड़े

बुमराह चोट के कारण 16 अक्टूबर से शुरू हो रहे टी20 क्रिकेट विश्व कप टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. भारतीय टीम छह अक्टूबर को आस्ट्रेलिया रवाना होगी. लेकिन 15 की जगह 14 मुख्य और तीन रिजर्व खिलाड़ी है विश्वकप के लिए रवाना होंगे. शमी के फिट होने तक इंतजार किया जाएगा. भारतीय टीम पर्थ में दो अभ्यास मैच खेलेगी. इसके बाद ब्रिसबेन रवाना होगी. भारत को पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान से खेलना है, जो मेलबर्न में खेला जाएगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement