Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सिडनी में Steve Smith ने किया एक और कारनामा, इस मामले में वॉटसन और हसी जैसे दिग्गजों को भी छोड़ा पीछे

Steve Smith ने सिडनी में 94 रन बनाए और इंटरनेशनल क्रिकेट में 14000 रन पूरा कर लिए. ऐसा करने वाले वह ऑस्ट्रेलिया के सिर्फ 9वें बल्लेबाज बन गए हैं.

Latest News
सिडनी में Steve Smith ने किया एक और कारनामा, इस मामले में वॉटसन और हसी जैसे दिग्गजों को भी छोड़ा प�ीछे

most run in international cricket by australian batsman steve smith

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: शनिवार को सिडनी में मेजबान ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (AUS vs ENG ODI Series 2022) की टीमें दूसरा वनडे मुकाबला खेल रही हैं.  हाल में टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली इंग्लैंड को पहले वनडे में हार झेलनी पड़ी थी. तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड को जीत हासिल करनी जरूरी है नहीं तो वह सीरीज गंवा देगी. पैट कमिंस (Pat Cummins) की गैरमौजूदगी में जोश हजलवुड (Josh Hezlewood ) टीम की कमाल संभाल रहे हैं. उन्होंने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 50 ओवर में 280 का स्कोर खड़ा कर दिया. 

इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को शुरुआत दो झटके लगे लेकिन उसके बाद स्मिथ ने मोर्चा संभाला और अंग्रेज गेंदबाजों की जमकर कुटाई करते हुए अर्धशतक पूरा कर लिया. जब वह अपने शतक से 6 रन दूर थे तब वह आदिल रशीद की गेंद पर फिलिप साल्ट को कैच दे बैठे. शतक से भले ही स्मिथ चूक गए हो लेकिन उन्होंने सिडनी में ऐसा कारनामा कर दिया है जिससे शेन वाटसन और माइकल हसी जैसे दिग्गज भी पीछे रह गए हैं. 

ये कारनामा करने वाले ऑस्ट्रेलिया के 9वें बल्लेबाज

सिडनी में 29 रन बनाते ही स्मिथ इंटरनेशनल क्रिकेट में 14000 रन पूरा करने वाले बल्लेबाज बन गए. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 14000 रन बनाने वाले वह ऑस्ट्रेलिया के सिर्फ 9वें बल्लेबाज हैं. पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 27483 रन बनाए हैं भारत के सचिन तेंदुलकर 34357 रनों के साथ इस सूची में सबसे आगे हैं और उनके आस-पास भी कोई नहीं भटक रहा. स्मिथ ने इस कारनामे से डेविड हसी और शेन वाटसन जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है. स्मिथ के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 14035 रन हो गए हैं, तो हसी ने 12398 और वाटसन ने 10950रन बनाए हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement