Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Most Run in T20I 2022: साल 2022 में भारत के लिए सबसे ज्यादा टी20 रन बनाने वाले पांच बल्लेबाज

Most T20I Runs In 2022 By Indians: सूर्यकुमार यादव ने इस साल दो टी20 क्रिकेट में शतक लगाए हैं और 9 अर्धशतक भी जड़ चुके हैं.

Latest News
Most Run in T20I 2022: साल 2022 में भारत के लिए सबसे ज्यादा टी20 रन बनाने वाले पांच बल्लेबाज

most runs in t20 international cricket in 2022 surya kumar yadav virat kohli hardik pandya

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: साल 2022 में भारत ने दो टी20 फॉर्मेट की बड़े टूर्नामेंट खेले. टीम इंडिया (Team India) को दोनों में सफलता नहीं मिली लेकिन उन्हें एक ऐसा खिलाड़ी मिल गया जो अपने शॉट्स से गेंदबाजों के छक्के किसी भी मैदान पर छूड़ा सकता है. सूर्याकुमार (Suryakumar Yadav) ने जिस तरह से टी20 में बल्लेबाजी की है उसे देख भारत के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली (Virat Kohli) भी उनके कायल हो गए हैं. वो इस साल सिर्फ भारत के ही नहीं बल्कि दुनिया में सबसे ज्यादा टी20 रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. अब साल 2022 आखिरी पड़ाव पर है तो चलिए टी20 में इस साल भारत के किन बल्लेबाजों का बल्ला चला है, उस पर नजर डालते हैं. 

कीवी स्पिनर्स ने मचाया तहलका, टेस्ट क्रिकेट इतिहास में पहली बार किया ये काम

1. भारत के ऊभरते हुए स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने इस साल 31 मुकाबलों में 47 की औसत से 1164 रन बनाए हैं. उन्होंने दो शतक और 9 अर्धशतकीय पारी भी खेली है. इस साल टी20 में वह दो शतक जड़ने वाले इकलौते बल्लेबाज भी हैं. हालांकि चेक रिपब्लिक के सबावुन दाविजी ने दो शतक लगाए हैं लेकिन ये एक एसोसिएट कंट्री है. 

2. विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप में पकिस्तान के खिलाफ ऐसी पारी खेली जिसे क्रिकेट के कई दग्गजों ने बताया कि उन्होंने अपनी जिंदगी में ऐसी पारी नहीं देखी है. विराट ने इस साल एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ शतक भी जड़ा. इस साल 20 टी20 मुकाबले खेलने वाले विराट ने 56 की औसत से 781 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक और 8 अर्धशतक शामिल हैं. 

3. भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला इस साल खामोश ही रहा है. ये 2013 के बाद पहला साल है जिसमें वो क्रिकेट के किसी फॉर्मेट में शतक नहीं जड़ पाए हैं. इसके बावजूद वह भारत के टॉप 5 बल्लेबाजों की सूची में शामिल हैं. उन्होंने इस साल 29 मैचों में 24 की औसत से 656 रन बनाए हैं. रोहित ने इस साल तीन अर्धशतकीय पारी भी खेली है. 

4. हार्दिक पंड्या को भारत के नए टी20 कप्तान के रूप में देखा जा रहा है. चोट के बाद जब से पंज्या ने वापसी की है वह एक अलग और बेहतरीन क्रिकेटर दिख रहे हैं. उन्होंने इस साल भारत के लिए 27 मैच खेले हैं जिसमें 607 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका औसत 34 का रहा है और 3 अर्धशतक भी जड़ चुके हैं. पंड्या ने इस साल पाकिस्तान के खिलाफ एक यादगार पारी खेली थी जिसमें उन्होंने 40 रन बनाए थे.

5. बांग्लादेश के खिलाफ वनडे करियर का दोहरा शतक जड़ने वाले ईशान किशन ने सिर्फ वनडे क्रिकेट में नहीं बल्कि छोटे फॉर्मेट में भी कमाल का प्रदर्शन किया है. इस साल उन्होंने 16 मैचों में 30 की औसत से 476 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 3 अर्धशतकीय पारी भी खेली है. ईशान ने पिछले साल ही डेब्यू किया था और वह अब टीम में अपनी जगह पक्की करन में लगे हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement