Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2025: धोनी से लेकर जडेजा और पथिराना तक, CSK को इन खिलाड़ियों को रिटेन करने के लिए कितनी चाहिए रकम

IPL 2025: आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन से पहले चेन्नई सुपर किंग्स इन 6 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है. यहां देखिए लिस्ट में कौन-कौन शामिल है.

Latest News
IPL 2025: धोनी से लेकर जडेजा और पथिराना तक, CSK को इन खिलाड़ियों को रिटेन करने के लिए कितनी चाहिए रकम

 

आईपीएल 2025-सीएसके

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन से पहले बीसीसीआई ने नए नियमों का ऐलान कर दिया है. वहीं अब सभी टीमें 6 खिलाड़ी रिटेन कर सकती है, जिसमें 5 कैप्ड और 1 अनकैप्ड प्लेयर होगा. ऐसे में पांच बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स इन 6 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है. इस लिस्ट में एमएस धोनी से लेकर कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ का नाम शामिल है. जबकि धोनी बतौर अनकैप्ड खिलाड़ी के तौर पर आईपीएल में खेलते हुए दिखेंगे. आइए जानते हैं कि टीम किन खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है. 

धोनी होंगे अनकैप्ड प्लेयर

आपको बता दें कि आईपीएल 2025 में सीएसके पूर्व कप्तान को बतौर अनकैप्ड प्लेयर रिटेन करेगी. दरअसल, बीसीसीआई ने एक नियम दोबारा लागू किया, जो साल 2008 से 2018 तक रहा था. वही नियम एक बार फिर आईपीएल में वापसी कर रहा है, जिससे कोई भी कैप्ड खिलाड़ी, जिसने इंटरनेशनल क्रिकेट के संन्यास ले लिया है और पिछले 5 साल से एक भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है, वो बतौर अनकैप्ड खिलाड़ी खेलेंगे हैं. धोनी ने 2019 में आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था और उन्हें 5 साल से ज्यादा वक्त भी हो गया है. बीसीसीआई ने अनकैप्ड खिलाड़ी को रिटेन करने के लिए 4 करोड़ रुपये रखे हैं. यानी धोनी को अब 4 करोड़ रुपये ही सैलरी मिलेगी. 

इन खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है सीएसके 

लिस्ट में पहला नाम धोनी का है, जो अनकैप्ड प्लेयर के रूप में होंगे. इसके अलावा टीम अपने कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ को रिटेन कर सकती है. इसके अलावा रवींद्र जडेजा भी लिस्ट में शामिल हैं. जडेजा ने कई बार टीम को चैंपियन बनाने में अहम भुमिका निभाई है. इसके अलावा श्रीलंका के तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना को रिटेन कर सकती है, जो डेथ ओवर में कारगर साबित होते हैं. इसके अलावा शिवम दुबे और रचिन रवींद्र लिस्ट में शामिल हैं. 

सीएसके को इस बार 6 खिलाड़ी रिटेन करने है, जिसके लिए बीसीसीआई ने एक रकम तय कर दी है. पहला खिलाड़ी 18 करोड़ रुपये में होगा, जबकि दूसरा खिलाड़ी 14 करोड़ का होगा. इसके अलावा तीसरा खिलाड़ी 11 करोड़ रुपये में होगा. वहीं चौथा और पांचवां प्लेयर 14 और 18 करोड़ का होगा. हालांकि अनकैप्ड प्लेयर को 4 करोड़ रुपये में रखा गया है. 

यह भी पढ़ें- IPL 2025: RCB सिर्फ Virat Kohli को... पूर्व भारतीय दिग्गज ने अपने दावे से चौंकाया  


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement