Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ऑस्ट्रेलिया के डबल स्टैंडर्ड पर भड़का अफगानी गेंदबाज, कही ऐसी बात, जिसपर अब होगा बड़ा बवाल

Naveen-ul-Haq: अफगानिस्तान के गेंदबाज नवीन उल हक ने इंस्टा स्टोरी लगाकर ऑस्ट्रेलिया पर कटाक्ष किया है. वानखेड़े में वर्ल्डकप मुकाबले से पहले उनका निशाना किस ओर है, यहां समझिए. 

ऑस्ट्रेलिया के डबल स्टैंडर्ड पर भड़का अफगानी गेंदबाज, कही ऐसी बात, जिसपर अब होग��ा बड़ा बवाल

Naveen ul haq on Cricket Australia

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: 7 नवंबर को वानखेड़े स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच वर्ल्डकप 2023 का 37वां मुकाबला खेला जाने वाला है. इससे पहले अफगानी गेंदबाज नवीन उल हक ऑस्ट्रेलिया के डबल स्टैंडर्ड पर सवाल उठा दिया है. उन्होंने इंस्टा स्टोरी लगाकर ऑस्ट्रेलिया पर कटाक्ष किया. नवीन ने अपने इंस्टा स्टोरी में लिखा - "ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान से द्विपक्षीय सीरीज खेलने से मना कर दिया था. अब वर्ल्डकप में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के स्टैंड को देखना दिलचस्प होगा." आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने से मना कर दिया था. दरअसल, तालिबान ने अफगानिस्तान में लड़कियों की पढ़ाई और रोजगार पर प्रतिबंध लगा दिया है. इसका विरोध जताने के लिए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने अफगान टीम से खेलने से मना कर दिया था.

यह भी पढ़ें: 'कोई बाबर को कहो...' - साउथ अफ्रीकी दिग्गज ने पाकिस्तानी कप्तान को लेकर क्या कह दिया? 

Naveen Ul Haq Insta Story

नवीन ने ऑस्ट्रेलिया से पूछा दो प्वाइंट महत्वपूर्ण हैं या मानवाधिकार?

नवीन ने अपनी इंस्टा स्टोरी में आगे "#standers #humanrights या दो प्वाइंट" लिखकर ऑस्ट्रेलिया से सवाल पूछे. नवीन यह लिखकर कटाक्ष किया है कि ऑस्ट्रेलिया के लिए मानवाधिकार ज्यादा मायने रखते हैं या दो प्वाइंट.  अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाला वर्ल्डकप मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए बेहद महत्वपूर्ण है. कंगारू टीम लगातार पांच मैच जीतकर तालिका में तीसरे नंबर पर है. उन्हें सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए दो प्वाइंट और चाहिए. अफगानिस्तान के अलावा ऑस्ट्रेलिया को बांग्लादेश से भी खेलना है. वहीं दूसरी ओर अफगान टीम 7 मैच में 8 अंक के साथ सेमीफाइनल की दौड़ में बनी हुई है.

ऑस्ट्रेलिया के विरोध में नवीन ने बीबीएल खेलन से किया था मना

वर्ल्डकप से पहले नवीन ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अफगानिस्तान से वनडे सीरीज नहीं खेलने के फैसले पर निराशा जताई थी. इसके विरोध में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की टी20 लीग बीबीएल से अपना नाम वापस ले लिया था. नवीन बीबीएल में सिडनी सिक्सर्स के लिए खेल चुके हैं.

अपना नुकसान सहकर भी अफगानिस्तान से नहीं खेला ऑस्ट्रेलिया

मार्च में होने वाली अफगानिस्तान-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज आईसीसी वनडे सुपर लीग का हिस्सा थी. इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के नहीं खेलने के फैसले पर 30 प्वाइंट अफगानिस्तान को मिल गए थे. हालांकि इससे ऑस्ट्रेलिया को ज्यादा अंतर नहीं पड़ने वाला था, क्योंकि वे पहले ही वर्ल्डकप 2023 के लिए क्वालीफाई कर गए थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement