Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Neeraj Chopra के लिए नहीं है अच्छी खबर, इस वजह से अब पूरे सीजन से हुए बाहर

टोक्यो 2020 ओलंपिक में गोल्ड जीतकर इतिहास रचने वाले Neeraj Chopra चोट की वजह से Commonwealth Games 2022 से भी बाहर हो गए थे.

Neeraj Chopra के लिए नहीं है अच्छी खबर, इस वजह से अब पूरे सीजन से हुए बाहर

Neeraj Chopra in Lussane

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टोक्यो 2020 ओलंपिक चैंपियन Neeraj Chopra अब बचे हुए इस सीजन में ट्रैक पर नहीं उतर पाएंगे. इसी साल कॉमनवेल्थ गेम्स से पहले अमेरिका के ओरेगन में आयोजित विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2022 के दौरान उनकी कमर में खिचाव आ गया था. इसी वजह से वो CWG 2022 खेलों में भी हिस्सा नहीं ले पाए थे. भारतीय दिग्गज की अनुपस्थिति में बर्मिंघम में 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में पाकिस्तान के अरशद नदीम ने गोल्ड जीता था. 

एथलेटिक फेडरेशन ऑफ इंडिया ने तेजी से रिकवरी सुनिश्चित करने के लिए किसी भी आगामी कार्यक्रम में नीरज चोपड़ा को जोखिम में नहीं डालने का फैसला किया है. इस तरह वह 26 अगस्त से लुसाने डायमंड लीग और 7 सितंबर से ज्यूरिख में होने वाले डायमंड लीग ग्रैंड फाइनल में नहीं खेल पाएंगे. फिलहाल चोपड़ा जर्मनी में हैं और रिपोर्टों के अनुसार उन्होंने अपने कोच डॉ बार्टोनिट्ज क्लॉस और फिजियो ईशान मारवाह के साथ लाइट थ्रोइंग सेशन शुरू कर दिया है.

Ind vs Zim 2nd ODI: भारत ने किया सीरीज पर कब्जा, तस्वीरों में देखें मैच के खास पल

एएफआई के अध्यक्ष आदिले सुमरिवाला ने एक वेवसाइट से बात करते हुए कहा, "नीरज अभी भी चोट से उबर रहे हैं और इसलिए हम बाकी सीजन के लिए उन्हें और जोखिम में नहीं डालना चाहते हैं" "सीज़न उनके लिए बहुत अच्छा है और वह अपनी चोट से उबरने के बाद जल्द ही जर्मनी से भारत वापस आ जाएंगे." नीरज चोपड़ा ने ओरेगॉन 2022 विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 88.39 मीटर थ्रो के साथ रजत पदक जीता था.

AB De Villiers खेल रहे थे गोल्फ, जब अपनी टीम की इंग्लैंड में शानदार जीत की खबर मिली तो हो गए बेहोश!

विश्व एथलेटिक्स मीट में भारत का यह पहला रजत पदक था. इससे पहले साल 2003 में  लॉन्ग जम्पर अंजू बॉबी जॉर्ज ने भारत के लिए कांस्य पदक जीता था. नीरज चोपड़ा ने फिनलैंड में पावो नूरमी खेलों में 89.30 मीटर के थ्रो के साथ रजत पदक जीता और फिर उन्होंने कुओर्टेन खेलों में 86.69 मीटर थ्रो के साथ स्वर्ण पदक जीता था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement