Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भारत को लगा बड़ा झटका, Neeraj Chopra हुए कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर, जानें क्यों हुआ ऐसा

नीरज चोपड़ा कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर हो गए हैं. नीरज के बाहर होने से भारत को बड़ा झटका लगा है.

भारत को लगा बड़ा झटका, Neeraj Chopra हुए कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर, जानें क्यों हुआ ऐसा

नीरज चोपड़ा 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कॉमनवेल्थ गेम्स से पहले भारत को बड़ा झटका लगा है, क्योंकि देश के स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा बर्मिंघम में 28 जलाई से शुरू हो रहे कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर हो गए हैं. नीरज इस बड़े टूर्नामेंट से चोट के चलते बाहर हो गए हैं. उन्हें वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के दौरान इंजरी हुई थी. नीरज ने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जब 88.13 मीटर का थ्रो फेंका था. इस थ्रो को फेंकने के दौरान उनके पैर में चोट लग गई थी. ये चोट उनकी जांघ में लगी थी.

नीरज कॉमनवेल्थ गेम्स को लेकर बेहद उत्साहित थे. क्योंकि इस टूर्नामेंट में उन्हें गोल्ड जीतने की काफी उम्मीद थी. लेकिन ऐन मौके पर हुई इंजरी ने फिलहाल नीरज से गोल्ड का सपना दूर कर दिया है. 

Neeraj Chopra ruled out from CWG

बता दें कि कुछ दिन पहले वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करने वाले गोल्डन बॉय नीरज की उपलब्धि पर पूरा देश गर्व से भर गया था. 88.13 मीटर के थ्रो के साथ सिल्वर मेडल जीतकर उन्होंने इतिहास रचा था. भारत के लिए अंजू बॉबी जॉर्ज के बाद वह मेडल जीतने वाले दूसरे एथलीट हैं. इस वजह से भी नीरज की इस जीत को बेहद अहम और बड़ा माना जा रहा है. लेकिन कॉमनवेल्थ गेम्स में उनकी फिटनेस ने एक और मेडल लाने की आस पर पानी फेर दिया.

ये भी पढ़ें: हीरो बनेंगे ओलंपिक चैंपियन नीरज! 3 फिल्मों के ऑफर मिले, जानिए कितनी बढ़ी एथलीट की ब्रांड वेल्यू

नहीं थी ओलंपिक जैसी स्ट्रेंथ

वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के दौरान नीरज ने अपनी स्ट्रेंथ को लेकर भी काफी बात की थी. इंडियन एक्स्प्रेस को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि उनमें ओलंपिक जैसी स्ट्रेंथ नहीं है, लेकिन उन्होंने अपनी टेक्नीक पर काफी काम किया है. उन्होंने बताया था कि पहले वो 160 से 170 किलोग्राम लिफ्ट करते थे, लेकिन अब 140 किलोग्राम ही कर रहे हैं. 

हालांकि ये वजह नीरज के कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर होने की मालूम नहीं पड़ती. नीरज एक एथलीट हैं और टूर्नामेंट या फिर प्रेक्टिस के दौरान किसी भी एथलीट को इंजरी हो सकती है. लोग नीरज के जल्द से जल्द फिट होने की दुआ कर रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement