Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Federation Cup 2024: पेरिस ओलंपिक से पहले नीरज चोपड़ा ने मचाया धमाल, फेडरेशन कप में जीता गोल्ड

Neeraj Chopra wins Gold: ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा ने 82.27 मीटर के थ्रो के साथ भुवनेश्वर में चल रहे फेडरेशन कप में गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया है. डीपी मनू को सिल्वर से संतोष करना पड़ा.

Latest News
Federation Cup 2024: पेरिस ओलंपिक से पहले नीरज चोपड़ा ने मचाया धमाल, फेडरेशन कप में जीता गोल्ड

नीरज चोपड़ा ने 82.27 मीटर थ्रो के साथ गोल्ड जीता.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

भारत के स्टार जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने पेरिस ओलंपिक से पहले धमाल मचा दिया है. भुवनेश्वर में चल रहे फेडरेशन कप के जेवलिन थ्रो (भाला फेंक) इवेंट में नीरज ने गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया है. ओलंपिक चैंपियन नीरज ने 82.27 मीटर थ्रो के साथ गोल्ड पर कब्जा जमाया. वहीं डीपी मनू को सिल्वर के साथ संतोष करना पड़ा. उन्होंने 82.06 मीटर दूर भाला फेंका.


ये भी पढ़ें: Sachin Tendulkar की सुरक्षा में तैनात जवान ने की आत्महत्या, सरकारी बंदूक का किया इस्तेमाल 


किशोर जेना का फ्लॉप शो जारी

नीरज चोपड़ा और किशोर जेना पहले ही पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए क्वालिफाई कर चुके हैं और इसलिए वह सीधे फाइनल में उतरे. एशियन गेम्स में नीरज को कड़ी टक्कर देने वाले जेना हालांकि कुछ खास नहीं कर पाए. एशियन गेम्स में 87.54 मीटर के थ्रो के साथ सिल्वर जीतने वाले किशोर जेना फेडरेशन कप में 76 मीटर का आंकड़ा भी नहीं पार कर पाए. उन्होंने इस साल अब तक 9 प्रयासों में 80 मीटर भी नहीं पार किया है. 

घर वापसी पर गोल्डन ब्यॉय ने किया कमाल

तीन साल बाद घर पर किसी इवेंट में भाग लेने उतरे नीरज शुरू में पिछड़ गए थे. उन्होंने पहला थ्रो 82 मीटर का किया था. मनू ने 82.06 मीटर के थ्रो के साथ लीड ले थी. तीसरे प्रयास में नीरज ने 81.29 मीटर दूर भाला फेंका. मनू ने एक बार फिर उन्हें पछाड़ते हुए लीड बरकरार रखी. हालांकि चौथे अटेप्ट में नीरज ने 82.27 मीटर के थ्रो के साथ गोल्ड मेडल पक्का कर लिया. मनू चौथे और पांचवें प्रयास में 81.47 मीटर दूर ही भाला फेंक पाए. नीरज ने इंजरी के खतरे को देखते हुए पांचवां और आखिरी थ्रो नहीं किया.

फेडरेशन कप जेवलिन थ्रो के फाइनल में ओलंपिक क्वालिफिकेशन भी दांव पर था. नीरज और जेना पहले ही क्वालिफाई कर चुके हैं. वहीं बाकी एथलीट्स को पेरिस का टिकट पक्का करने के लिए 85.50 मीटर का दायरा पार करना था, लेकिन कोई ऐसा नहीं कर पाया. डीपी मनु, रोहित कुमार, शिवपाल सिंह, प्रमोद, उत्तम बालासाहेब पाटिल, कुंवर अजयराज सिंह, मनजिंदर सिंह, बिबिन एंटोनी, विकास यादव और विवेक कुमार को निराशा हाथ लगी.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement