Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sandeep Lamichhane: रेप केस में दोषी घोषित हुआ नेपाल का क्रिकेटर संदीप लामिछाने, IPL से चमका था सितारा

नेपाल के क्रिकेटर संदीप लामिछाने पर नाबालिग लड़की से रेप करने का आरोप लगा था. हालांकि कोर्ट ने साफ कर दिया है कि रेप के वारदात के समय लड़की नाबालिग नहीं थी.

Latest News
Sandeep Lamichhane: रेप केस में दोषी घोषित हुआ नेपाल का क्रिकेटर संदीप लामिछाने, IPL से चमका था सितारा

अगली सुनवाई में लामिछाने को सजा सुनाई जाएगी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नेपाल के क्रिकेटर संदीप लामिछाने रेप केस में दोषी पाए गए हैं. काठमांडू जिला अदालत ने शुक्रवार को फैसला सुनाते हुए लामिछाने को दोषी करार दिया है. उनके ऊपर नाबालिग लड़की से रेप के आरोप लगे थे.  हालांकि कोर्ट ने साफ कर दिया है कि रेप के वारदात के समय लड़की नाबालिग नहीं थी. न्यायाधीश शिशिर राज ढकाल की एकल पीठ ने रविवार को शुरू हुई अंतिम सुनवाई के समापन के बाद आदेश पारित किया. अगली सुनवाई में लामिछाने को सजा सुनाई जाएगी.

जमानत पर बाहर हैं संदीप लामिछाने

लामिछाने फिलहाल जमानत पर बाहर हैं. 12 जनवरी को पाटन हाई कोर्ट ने इस लेग स्पिनर को रिहा करने का आदेश दिया था. लामिछाने की रिव्यू पिटिशन पर सुनवाई करते हुए न्यायाधीश ध्रुव राज नंदा और रमेश दहल की संयुक्त पीठ ने उन्हें कुछ शर्तों के साथ 20 लाख नेपाली रुपये के जमानत बॉन्ड पर रिहा करने का आदेश दिया था. काठमांडू जिला अदालत ने 4 नवंबर 2022 को हिरासत की सुनवाई के बाद लामिछाने को सुंधरा सेंट्रल जेल भेजने का आदेश पारित किया था. लामिछाने ने इस फैसले को चुनौती देते हुए हाई कोर्ट का रुख किया था. 

मामला दर्ज होने के समय सीपीएल में खेल रहे थे लामिछाने

काठमांडू जिला अटॉर्नी ऑफिस ने 21 अगस्त को 17 वर्षीय लड़की के साथ रेप का आरोप लगाते हुए लामिछाने के खिलाफ मामला दर्ज किया. उन पर क्रीमिनल कोड 2074 की धारा 219 के तहत आरोप लगाया गया. लामिछाने के खिलाफ पीड़िता ने छह सितंबर 2022 को मेट्रपॉलिटन पुलिस सर्कल, गौशाला में मामला दर्ज कराया था. उस समय 22 वर्षीय यह क्रिकेटर कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में खेल रहा था. इसके बाद नेपाल पुलिस ने उन्हें 6 अक्टूबर को त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया था. 

आईपीएल में भी खेल चुका है यह खिलाड़ी

संदीप लामिछाने नेपाल के अलावा दुनियाभर की टी20 लीगों में खेलते हैं. वह आईपीएल का भी हिस्सा रह चुके हैं. उन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने 2018 में खरीदा था. लामिछाने ने आईपीएल में 9 मैचों में 13 विकेट चटकाए हैं. वह आखिरी बार 2019 में आईपीएल खेले थे.

यह भी पढ़ें: साउथ अफ्रीका के हाथों हार के बाद टीम इंडिया को ICC का डबल झटका, पाकिस्तान से भी बुरी हुई हालत

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement