Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

David Warner: अगले 5 साल डरावने हैं, अच्छा है कि मेरा करियर आखिरी मोड़ पर है, आखिर क्यों डरे हुए हैं डेविड वॉर्नर? 

David Warner On Busy Cricket Schedule: पिछले कुछ वक्त से कई क्रिकेट खिलाड़ी व्यस्त क्रिकेट शेड्यूल की आलोचना कर चुके हैं. अब इस लिस्ट में डेविड वॉर्नर (David Warner) का भी नाम जुड़ गया है. वॉर्नर का कहना है कि अगले 5 साल क्रिकेटरों के लिए डरावने हैं.

David Warner: अगले 5 साल डरावने हैं, अच्छा है कि मेरा करियर आखिरी मोड़ पर है, आखिर क्यों डरे हुए हैं डेविड वॉर्नर? 

David Warner

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दुनिया की ज्यादातर बड़ी क्रिकेट टीमें इस वक्त पहले की तुलना में कहीं ज्यादा मैच खेल रही हैं. खिलाड़ियों के इतने ज्यादा क्रिकेट खेलने और व्यस्त कार्यक्रम की वजह से मानसिक दवाब की बातें भी हो रही हैं. क्विंटन डी कॉक, ट्रेंट बोल्ट और बेन स्टोक्स जैसे खिलाड़ी भी व्यस्त शेड्यूल का मुद्दा उठा चुके हैं.डेविड वॉर्नर ने भी इस पर अपनी राय रखी है और कहा कि मेरे लिए तो अगले पांच साल का कैलेंडर देखना ही बहुत डरावना है. कभी-कभी मुझे लगता है कि अच्छा है कि मैं अब अपने करियर के आखिरी पड़ाव पर हूं. 

David Warner ने कहा, डरावना है क्रिकेट शेड्यूल
ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ओपनर ने कहा, 'अगर आप अगले पांच साल का शेड्यूल देखें तो यह बहुत डरावना है. मुझे खुशी है कि मैं अपने करियर के आखिरी मुकाम पर हूं क्योंकि अगले पांच साल बहुत मुश्किल रहने वाले हैं. मैं अपने परिवार के साथ हूं लेकिन बहुत से युवा खिलाड़ियों का भी परिवार है. इतने व्यस्त कार्यक्रम में उनके लिए परिवार के साथ वक्त बिताना बहुत मुश्किल होने वाला है.'

उन्होंने क्रिकेटरों के बिजी कैलेंडर पर कहा कि यह बहुत मुश्किल है. हर साल 80-90 गेम हो रहे हैं और उसके लिए खुद को फिट रखना, प्रतियोगिता में बनाए रखना... यह सब कुछ बहुत-बहुत मुश्किल है. 

यह भी पढ़ें: दुबई पहुंची टीम इंडिया, Ind Vs Pak महामुकाबले से पहले देखें खिलाड़ी कैसे कर रहे रिलैक्स  

कई और खिलाड़ी भी उठा चुके हैं यह मुद्दा 
इससे पहले क्विंटन डी कॉक भी इतनी ज्यादा क्रिकेट खेलने का मुद्दा उठा चुके हैं. उन्होंने कहा था कि खिलाड़ियों के मेंटल हेल्थ के लिहाज से यह आसान नहीं है. ऐसे बिजी शेड्यूल के बाद एक ट्रेंड शुरू होगा कि खिलाड़ी किसी एक या दो फॉर्मेट में खेलने के हिसाब से खुद को तैयार करेंगे. साउथ अफ्रीकी विकेटकीपर बल्लेबाज खुद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. 

हाल ही में ट्रेंट बोल्ट ने भी न्यूजीलैंड बोर्ड से अपना करार खत्म कर लिया है. बोल्ट ने भी परिवार के साथ समय बिताने को प्राथमिकता देते हुए अपना कॉन्ट्रैक्ट खत्म किया है और अब वह चुनिंदा सीरीज में ही खेलते दिखेंगे. बेन स्टोक्स भी वनडे क्रिकेट से रिटायर हो चुके हैं. 

यह भी पढ़ें: विराट कोहली या रोहित शर्मा को नहीं इस तूफानी बल्लेबाज को वसीम अकरम ने बताया खतरनाक

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement