Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NZ vs BAN: बांग्लादेश ने क्रिकेट में किया एक और कारनामा, न्यूजीलैंड भी सामने हो गई पस्त

New Zealand vs Bangladesh: मेहदी हसन के ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर बांग्लादेश ने पहली बार न्यूजीलैंड में कोई टी20 मुकाबला जीता है.

Latest News
NZ vs BAN: बांग्लादेश ने क्रिकेट में किया एक और कारनामा, न्यूजीलैंड भी सामने हो गई पस्त

NZ vs BAN T20I, Photo Credit- Twitter

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बुधवार को बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले टी20 मुकाबले में कीवी टीम को हार का सामना करना पड़ा. पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर सिर्फ 134 रन बना सकी. 135 रन के लक्ष्य को बांग्लादेश की टीम ने 8 गेंद पहले ही 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. यह बांग्लादेश की न्यूजीलैंड में पहली टी20 जीत है. ओवरऑल बांग्लादेश की न्यूजीलैंड के खिलाफ यह तीसरी जीत है लेकिन यह जीत न्यूजीलैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड की धरती पर ही मिली है, इसलिए बांग्लादेश के लिए यह खास है. 

यह भी पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट इतिहास में ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बने रबाडा, कोहली के नाम भी ये उपलब्धि

नेपियर में खेले गए इस मुकाबले में बांग्लादेश के कप्तान नजमुल होसैन शांटो ने टॉस जीता और न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. कीवी टीम की शुरुआत खराब रही और खाता खुलते ही तीन बल्लेबाज पवेलियन लौट गए. फिन ऐलन 1 रन बनाकर शोरीफुल इस्लाम का शिकार हुए तो टिम शेफर्ट को मेहदी हसन ने बोल्ड कर दिया. शोरीफुल इस्लाम ने अगली गेंद पर ग्लैन फिलिप को LBW कर बांग्लादेश को 1 रन के स्कोर पर ही तीन सफलता दिला दी. इसके बाद डेरिल मिचेल भी 14 रन बनाकर मेहदी हसन का शिकार हो गए. 

निशम ने खेली शानदार पारी

इसके बाद मार्क चैपमैन और जेम्स निशम ने मिलकर टीम को 50 के स्कोर तक पहुंचाया लेकिन टीम के पचास रन होते ही चैपमैन 19 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद मिचेल सैंटनर ने निशम का साथ निभाया और स्कोर को 14वें ओवर में 90 के पार पहुंचाया. 91 के स्कोर पर सैंटनर भी 23 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद मिल्ने ने 16 रन बनाकर निशम का कुछ देर साथ निभाया और टीम को 134 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. निशम 48 रन बनाकर आउट हुए. अपनी पारी में उन्होंने 4 चौके और 3 छक्के लगाए. 

दास ने एक छोर संभाले रखा

135 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और 13 के स्कोर पर ही उनका पहला विकेट गिर गया. इसके बाद लिटन दास को कप्तान शांटो का साथ मिला लेकिन निशम ने शांटो को 19 के स्कोर पर चलता कर दिया. एक ओर दास जमे हुए थे लेकिन दूसरी ओर से अच्छी शुरुआत मिलने के बाद बड़ी पारी नहीं खेल पा रहे थे. सौम्य सरकार 22, तौहिद हृदय 19 रन बनाकर आउट हुए. अफिफ होसैन एक रन बनाकर ही चलते बने. बाद में मेहदी हसन ने मोर्चा संभाला और लिटन दास के साथ मैच जिताक ही वापस लौटे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement