Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NZ vs SL: न्यूजीलैंड की जीत से भारत को मिलेगा WTC Final का टिकट, श्रीलंका ने दिया है 285 का लक्ष्य

New Zealand vs Sri Lanka: न्यूजीलैंड की टीम अगर 285 रन के लक्ष्य का हासिल कर लेती है तो भारतीय टीम WTC के फाइनल का टिकट हासिल कर लेगी.

NZ vs SL: न्यूजीलैंड की जीत से भारत को मिलेगा WTC Final का टिकट, श्रीलंका ने दिया है 285 का लक्ष्य

nz vs sl 1st test highlights new zealand need 285 to win christchurch test vs sri lanka wtc final

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: न्यूजीलैंड और श्रीलंका (New Zealand vs Sri Lanka) के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट (NZ vs SL 1st Test) के चौथे दिन का खेल जारी है. न्यूजीलैंड को पहले टेस्ट में जीत हासिल करने के लिए 285 रन बनाने होंगे. अगर न्यूजीलैंड इस मैच को जीत लेती है तो भारतीय टीम सीधे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के फाइनल (WTC Final) में पहुंच जाएगी. ऐसे में इस मैच पर न्यूजीलैंड और श्रीलंका (NZ vs SL) से ज्यादा भारतीयों की उम्मीदें टिकी हैं. इस मैच में अगर न्यूजीलैंड की जीत होती है तो भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी अहमदाबाद टेस्ट (Ahmedabad Test) के परिणाम का फाइनल की समीकरण पर असर नहीं पड़ेगा. श्रीलंका ने दूसरे पारी में 302 रन बनाए थे और न्यूजीलैंड को पहली पारी में 28 रन की बढ़त मिली थी. जिसकी वजह से न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 285 रन का लक्ष्य रखा गया है. 

ये भी पढ़ें: रावलपिंडी में बना महारिकॉर्ड, एक मैच में बने 500 से ज्यादा रन, बरसे 33 छक्के और 45 चौके 

क्राइस्टचर्च में खेले जा रहे पहले टेस्ट के चौथे दिन श्रींलकाई टीम ने 3 विकेट पर 81 रन से आगे खेलते हुए 302 रन ठोक दिए. एंजेलो मैथ्यूज ने अपना शतक पूरा किया तो दिनेश चंडीमल और धनंजय डी सिल्वा ने क्रमश: 42 और 47 रन की साझेदारी की. 95 पर 4 विकेट गंवाने के बाद श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज और दिनेश चंडीमल ने पारी संभाली और टीम को 200 के आंकड़े तक पहुंचाया. चंडीमल 200 के कुल स्कोर पर आउट हुए. इसके बाद मैथ्यूज ने डी सिल्वा के साथ साझेदारी की और स्कोर को 260 तक पहुंचाया. मैथ्यूज ने 115 रन की पारी में 11 चौके लगाए. 

टिकनर ने चटकाए 4 विकेट

मैथ्यूज के आउट होने के बाद श्रींलका की टीम ज्यादा देर नहीं टिक सकी और 302 के स्कोर पर ही ढेर हो गई. टिम साउदी ने 2 विकेट हासिल किए तो मैट हेनरी ने 3 और ब्लेयर टिकनर ने 4 विकेट चटकाए. लहीरु कुमारा 8 रन बनाकर रनआउट हुए थे. इससे पहले न्यूजीलैंड की पहली पारी 373 रन बनाए थे. डेरिल मिचेल ने 102 और मैच हेनरी ने 72 रन बनाए थे. श्रीलंका ने पहली पारी में 355 रन बनाए थे और न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 373 रन बनाकर 28 रन की बढ़त हासिल कर ली थी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement