Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NZ vs SL 1st Test: कुसल मेंडिज ने खेली क्राइस्टचर्च टेस्ट में तूफानी पारी, वेगनर ने लुटाए 3 ओवर में 30 रन

New Zealand vs Sri Lanka 1st Test: क्राइस्टचर्च टेस्ट के पहले दिन 50 ओवर तक श्रीलंका ने 209 रन बना लिए हैं और उनके तीन विकेट ही गिरे हैं.

NZ vs SL 1st Test: कुसल मेंडिज ने खेली क्राइस्टचर्च टेस्ट में तूफानी पारी, वेगनर ने लुटाए 3 ओवर में 30 रन

nz vs sl 1st test scorecard kusal mendis destructive innings new zealand vs srilanka christchurch test

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: क्राइस्टचर्च में न्यूजीलैंड और श्रीलंका (New Zealand vs Sri Lanka) के बीच खेले गए पहले टेस्ट (NZ vs SL 1st Test) के पहले दिन ही श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने टीम को कमाल की शुरुआत दी है. बारिश की वजह से खेल को रोके जाने तक श्रीलंका ने 3 विकेट खोकर 209 रन बना लिए हैं. एंजेलो मैथ्यूज 28 और दिनेश चंडीमल 24 रन बनाकर नाबाद हैं. दिमुथ करुणारत्ने 50 रन बनाकर आउट हुए. इससे पहले कुसल मेंडिज (Kusal Mendis) 87 रन की पारी खेली. उन्होंने सिर्फ 83 गेंद में 16 चौकों की मदद से 87 रन ठोके. इंग्लैंड के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करने वाले नील वेगनर (Neil Wagner) ने सिर्फ 3 ओवर में ही 30 रन लुटा दिए. 

ये भी पढ़ें: PSL Points Table: रोमांचक होती जा रही है प्लेऑफ की जंग, देखें अब प्वाइंट्स टेबल में कौन चढ़ा ऊपर तो कौन फिसला नीचे  

न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउथी ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया. अपने फैसले को साउदी ने सही साबित किया और ओशाडा फरनांडो को आउट कर श्रीलंका को 14 के स्कोर पर ही पहला झटका दे दिया. हालांकि इसके बाद श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने न्यूजीलैंड को विकेट के लिए तरसा दिया. करुणारत्ने और मेंडिज ने 100 रन की साझेदारी की और टीम को मुश्किल स्थिति से उबार लिया. 151 के स्कोर पर कुसल मेंडिज को साउदी ने LBW कर अपनी टीम को दूसरी सफलता दिलाई. अगले ही ओवर में मैट हेनरी ने करुणारत्ने को विकेट के पीछे कैच करा दिया. 

श्रीलंका के हार से भारत को होगा फायदा

बारिश की वजह से खेल रोके जाने तक श्रीलंका ने 209 रन बना लिए थे और सिर्फ 50 ओवर का खेल हो पाया था. इस दो मैचों की टेस्ट सीरीज पर श्रीलंका और न्यूजीलैंड के अलावा भारतीय फैंस की भी नजर होगी. इस सीरीज का ए मैच भी ड्रॉ या श्रीलंका हारती है तो भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना लेगी. फाइनल मुकाबला लंदन में खेला जाएगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement