Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

60 के भीतर गिरे 4 विकेट, फिर विल यंग ने मचाया गदर, वर्ल्डकप में श्रीलंका का डायरेक्ट एंट्री का सपना हुआ चकनाचूर

New Zealand vs Sri Lanka 3rd ODI: न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में श्रीलंका को 2-0 से हरा दिया. दूसरा मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था.

60 के भीतर गिरे 4 विकेट, फिर विल यंग ने मचाया गदर, वर्ल्डकप में श्रीलंका का डायरेक्ट एंट्री का सपना हु��आ चकनाचूर

nz vs sl will young helps new zealand to beat sri lanka out of direct qualifying race for world cup

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: न्यूजीलैंड और श्रीलंका (New Zealand vs Sri Lanka) के बीच खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले (NZ vs SL 3rd ODI) में कीवी टीम ने शानदार जीत हासिल कर ली है. इस जीत के साथ कीवी टीम ने वनडे सीरीज भी 2-0 से अपने नाम कर ली है. श्रीलंका की टीम हारने के बाद भारत में होने वाले वर्ल्डकप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) में सीधे क्वालीफाई करने की रेस से पूरी तरह बाहर हो गई है. श्रीलंका के 81 अंक हैं और वह 9वें स्थान पर हैं. उनसे ऊपर वेस्टइंडीज की टीम है जिसके 88 अंक हैं. भारत, न्यूजीलैंड, बांग्लादेश, अफगानिस्तान, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान ने सीधे क्वालीफाई कर लिया है. अब बचे हुए एक स्थान के लिए साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज और आयरलैंड के बीच रेस जारी है. 

ये भी पढ़ें: IPL का ओपनिंग मैच हारने के बाद जानें कैसा रहा है चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन? 

शुक्रवार को हेमिल्टन में खेले गए इस मुकाबले में श्रीलंका ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. श्रीलंका की शुरुआत खराब रही और 20 रन के भीतर ही 3 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए. देखते ही देखते श्रीलंका की आधी टींम सिर्फ 70 के स्कोर पर आउट हो गई. हालांकि पथुम निसांका ने एक छोर संभालकर रखा और अपना अर्धशतक पूरा किया. निसांका की किस्मत खराब रही और वो 57 रन बनाकर रनआउट हो गए. आखिरी में दसुन शानाका और चमिका करुणारत्ने ने टीम को 150 के पार पहुंचाया. न्यूजीलैंड की ओर से मैच हेनरी, शिपली और डेरिल मिचेल ने 3-3 विकेट हासिल किए. 

158 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत भी खराब रही. पारी के दूसरे ही ओवर में चाड वोज और टॉम ब्लंडेल को लहीरू कुमारा ने पवेलियन भेज दिया. कसुन रजिता ने डेरिल मिचेल और टॉम लैथन को दसुन शनाका ने आउट कर टीम को शानदार वापसी दिलाई. हालांकि अब तक जो श्रीलंका के लिए अच्छा होना था वो मैच में हो चुका था. इसके बाद इसके बाद विल यंग ने हेनरी निकल्स के साथ मिलकर पारी संभाली और टीम को 100 के पार पहुंचाया. यंग ने अपना अर्धशतक पूरा किया और मिचेल के साथ मिलकर टीम को जीत दिला दी. इस दौरे पर श्रीलंका बड़ी उम्मीदें लेकर आई थी लेकिन न्यूजीलैंड ने सारी उम्मीदें तोड़ दीं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement