Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PAK vs AFG: बाबर की सेना को आज मिलेगी अफगानिस्तान से टक्कर, जानें पिच का हाल और मौसम का मिजाज

Afghanistan v Pakistan in Sri Lanka 2023: श्रीलंका में आज अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला जाएगा, जानें मौसम का हाल.

PAK vs AFG: बाबर की सेना को आज मिलेगी अफगानिस्तान से टक्कर, जानें पिच का हाल और मौसम का मिजाज

pak-vs-afg-1st-odi-pitch-report-hambantota-pitch-analysis-waether forecast and live streaming know all details

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एशिया कप 2023 के शुरू होने से पहले पाकिस्तान और अफगानिस्तान की टीमें श्रीलंका पहुंच चुकी हैं. दोनों देशों के बीच श्रीलंका में तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी. सीरीज का पहला मुकाबला हम्बनटोटा के महिंदा राजपक्षे इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले को भारतीय फैंस टीवी के साथ ऑनलाइन भी लाइव देख सकते हैं. इस सीरीज में दोनों टीमें अपनी स्ट्रेंथ को परखना चाहेगी. हालांकि श्रीलंका का मौसम इस पर पानी फेर सकता है. चलिए जानते हैं कैसी है पिच और क्या कहता है मौसम का मिजाज.

हम्बनटोटा के मौसम का हाल

मंगलवार को हम्बनटोटा में मौसम खिला रहेगा हालांकि कभी कभी आकाश में बादल आएंगे लेकिन बारिश होने की उम्मीद न के बराबर है. हवा में नमीं रहने वाले है ऐसे में गेंदबाजों को थोड़ी परेशानी हो सकती है. मैदान का तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने वाला है. ऐसे में खिलाड़ियों को बल्लेबाजी के दौरान पसीने से लतफत होते देख सकते हैं. कुल मिलाकर आकाश में बादल नहीं है और उम्मीद की जा सकती है कि मैच में किसी तरह का खलल न पड़े. 

कैसी है हम्बनटोटा की पिच

हम्बनटोटा की पिच स्पिनर्स भी करेंगे कमाल और बल्लेबाज में मचाएंगे धमाल. यहां खेले गए 23 वनडे मुकाबलों में से 3 मैच रद्द कर दिए गए हैं. 9 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली है तो रन का पीछा करते हुए टीमों ने 11 बार यहां वनडे मैच जीते हैं. पहली बल्लेबाजी करते हुए यहां टीमें औसतन 251 रन बनाती हैं तो लक्ष्य का पीछा करते हुए यहां दूसरी पारी का औसतक स्कोर 200 के आसपास का है. पिच भी थोड़ी धीमी हो जाती है. ये पिच बल्लेबाजी के लिए मददगार मानी जाती है लेकिन स्पिनर्स का भी खूब बोलबाला रहता है. 

वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), अब्दुल्ला शफीक, शादाब खान, फखर जमान, इमाम-उल-हक, शाहीन अफरीदी, तैयब ताहिर, आगा सलमान, फहीम अशरफ, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद हारिस, सऊद शकील, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, उसमा मीर, नसीम शाह और हारिस रऊफ.

वनडे सीरीज के लिए अफगानिस्तान की टीम

हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), रहमत शाह, राशिद खान, मोहम्मद नबी, इब्राहिम जादरान, रियाज हसन, नजीबुल्लाह जादरान, इकराम अलीखिल, अजमतुल्लाह उमरजई, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, अब्दुल रहमान, मोहम्मद सलीम सफी, फजलहक फारूकी और वफादार मोमंद.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement