Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PAK vs AFG: अफगानिस्तान ने पाकिस्तान की बॉलिंग लाइनअप को किया तहस नहस, शाहीन, रऊफ और नसीम शाह को भी पीटा

Pakistan vs Afghanistan 2nd ODI: दुनिया की सबसे आक्रामक बॉलिंग लाइनअप को अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाजों ने नहस तहस कर दिया.

 PAK vs AFG: अफगानिस्तान ने पाकिस्तान की बॉलिंग लाइनअप को किया तहस नहस, शाहीन, रऊफ और नसीम शाह को भी पीटा

pak vs afg 2nd odi rahmanullah gurbaz ibrahim zabran brilliant batting against haris rauf shaheen shah babar azam

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान के गेंदबाजों ने अफगानिस्तान के खिलाफ पहले वनडे में घातक गेंदबाजी की और 59 रन पर ढेर कर दिया था. वही गेंदबाज दूसरे वनडे में उसी मैदान पर 40 ओवर तक पहले विकेट का इंतजार करते रहे. आलम ये रहा कि रहमानुल्लाह गुरबाज अफगानिस्तान के ऐसे पहले बल्लेबाज बन गए, जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ शतक लगाया हो. दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 227 रन जोड़ डाले. रहमानुल्लाह 151 और इब्राहिम 80 रन बनाकर आउट हुए. दोनों की शानदार पारियों की बदौलत अफगान टीम ने पाकिस्तान के सामने 301 रन का लक्ष्य रखा. 

ये भी पढ़ें: अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के गेंदबाजों को रौंदा, गुरबाज ने अकेले ठोक दिए 151 रन

पहले मुकाबले में बल्लेबाज इसी पिच पर रनों के लिए संघर्ष करते नजर आए थे. उसी पिच पर दूसरे मुकाबले में जिस अंदाज में अफगानिस्तान के ओपनर्स ने बल्लेबाजी की. उससे ये तो साफ हो गया कि पाकिस्तान की बॉलिंग लाइनअप इतनी भी खरनाक नहीं है. इस बॉलिंग लाइनअप को 9वें नंबर की टीम के सलामी बल्लेबाजों ने तहस नहस कर दिया. 

पाकिस्तान की बॉलिंग लाइनअप को किया ध्वस्त

अफगानिस्तान के कप्तान ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. विकेटकीपर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान ने पारी की शुरुआत की और पहले 10 ओवर में बिना विकेट गंवाकर 48 रन बना लिए. पॉवरप्ले के खत्म होने के बाद उम्मीद थी कि पाकिस्तान को सफलता मिलेगी लेकिन 20 ओवर तक ऐसा कुछ नहीं हुआ. जिस गेंदबाजी आक्रमण की पूरी दुनिया में चर्चा हो रही थी वो 9वें नंबर की टीम के सलामी बल्लेबाजों के सामने संघर्ष कर रही थी. देखते ही देखते दोनों बल्लेबाजों ने 30 ओवर तक पाकिस्तान के गेंदबाजों को सफलता से दूर रखा. 

ये भी पढ़ें: इतिहास नहीं रच सके प्रज्ञाननंदा, वर्ल्ड कप फाइनल के टाईब्रेकर में चूका 18 साल का भारतीय ग्रैंडमास्टर

पाकिस्तान को पहली सफलता 40वें ओवर में मिली, जब उसामा मीर ने इब्राहिम जादरान को 80 के स्कोर पर पवेलियन की राह दिखाई. उससे पहले रहमानुल्लाह गुरबाज अपना सतक पूरा कर चुके थे. वह पाकिस्तान के गेंदबाजों की खबर लेते हुए 150 के पार पहुंच गए. 151 के स्कोर पर आउट होने से पहले गुरबाज ने अपना काम कर दिया था. शहीन शाह अफरीदी ने दो विकेट जरूर चटकाए लेकिन 40वें ओवर तक वो भी विकेट के लिए तरसते रहे. 

रऊफ की हुई सबसे ज्यादा पिटाई

शाहीन ने 10 ओवर में 58 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. उसामा मीर और नसीम शाह को एक एक सफलता मिली. पहले वनडे में अफगानिस्तान के खिलाफ घातक गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट चटकाने वाले हारिस रऊफ पूरे मैच में एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके. उन्होंने 7 ओवर में 48 रन खर्च किए और पाकिस्तान के सबसे महंगे गेंदबाज रहे. शादाब खान ने 10 ओवर में 53 तो उसामा मीर ने 10 ओवर में 61 रन खर्च किए. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement