Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PAK vs BAN: शर्मसार हुई पाकिस्तान, बांग्लादेश ने रचा इतिहास; दूसरा टेस्ट जीतकर किया सूपड़ा साफ

PAK vs BAN 2nd Test: पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा था. इस मैच में बांग्लादेश ने 6 विकेट से जीत हासिल की है और सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया है.

Latest News
PAK vs BAN: शर्मसार हुई पाकिस्तान, बांग्लादेश ने रचा इतिहास; दूसरा टेस्ट जीतकर किया सूपड़ा साफ

PAK vs BAN 2nd Test

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला रावलपंडी में खेला गया था. इस मैच में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को शर्मनाक हार दी है. पाक टीम ने बांग्लादेश को 185 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे टीम ने 5वें दिन के खेल के दूसरे सेशन में पूरा कर लिया है. इस जीत के साथ बांग्लादेश ने 2 मैचों की सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया है और पाकिस्तान का सूपड़ा साफ कर दिया.  सीरीज के पहले मैच में बांग्लादेश ने 10 विकेट से बड़ी जीत हासिल की थी और अब टीम को 6 विकेट से जीत मिली है. इस जीत के साथ बांग्लादेश ने टेस्ट क्रिकेट में इतिहास भी रच दिया है और साथ ही पाकिस्तान के खिलाफ पहली बार कोई टेस्ट सीरीज भी जीत ली है. 

बांग्लादेश ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत

बांग्लादेश ने पाकिस्तान को टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार टेस्ट सीरीज हराई है. टीम को सीरीज के दूसरे मैच में 6 विकेट से बड़ी जीत मिली. इस मैच के साथ बांग्लादेश ने पाकिस्तान का सूपड़ा साफ कर दिया है और सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया. हालांकि इससे पहले कभी भी बांग्लादेश ने पाकिस्तान से टेस्ट सीरीज नहीं जीती थी. लेकिन टीम ने अब इतिहास रच दिया है. हालांकि मैच की पहली पारी में बंगाल टाइगर्स मैच हारने की स्थिति में थी. टीम ने 26 रनों के स्कोर पर अपने 6 विकेट गंवा दिए थे, लेकिन उसके बाद लिटन दास 138 और महदी हसन ने 78 रनों की पारी खेली और मुकाबले में टीम की वापसी करवाई. 

ऐसी रही पाकिस्तान और बांग्लादेश की पहली पारी

पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए 274 रन बनाए थे. टीम के लिए सैम अयूब 58, शान मसूद 57 और आगा सलमान ने 54 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली. इसके जवाब में बांग्लादेश ने महज 26 रनों पर अपने 6 विकेट गंवा दिए थे और ऐसा लग रहा था कि टीम जल्द ही ऑलआउट हो जाएगी. लेकिन 7वें विकेट के लिए लिटन दास और महदी हसन ने 165 रनों की साझेदारी की और टीम को 262 रनों के स्कोर तक पहुंचा दिया. हालांकि टीम सिर्फ 12 रन पीछे रह गई थी. दास ने 138 और हसन ने 78 रनों की दमदार पारी खेली थी. 

ऐसी रही पाकिस्तान और बांग्लादेश की दूसरी पारी

पाकिस्तान ने पहली पारी में 12 रनों की बढ़त बनाई थी. हालांकि टीम के बल्लेबाज बांग्लादेशी गेंदबाजों का डट कर सामना नहीं कर सके. टीम ने अपनी दूसरी पारी में 172 रनों पर ही सिमट गई. टीम के लिए रिजवान 43 और आगा सलमान ने नाबाद 47 रन बनाए थे. पाक टीम ने बांग्लादेश को 185 रनों का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में बांग्लादेश ने खेल के चौथे दिन काफी ताबड़तोड़ शुरुआत की और 42 रन बना दिए. लेकिन बारिश के कारण दिन का खेल खत्म करना पड़ा था. ऐसे में टीम को 5वें दिन जीत के लिए 143 रनों की जरूरत थी. हालांकि टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य का सफलतापूर्क हासिल कर लिया. टीम के लिए जाकिर हसन 40, शादमान इस्लाम 24, शांतो 38, मोमिनुल 34, मुशफिकुर रहीम नाबाद 22 और शाकिब अल हसन ने नाबाद 21 रन बनाए और टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाई. 


यह भी पढ़ें- फिक्सिंग का आरोप, पत्नी संग बवाल और सुसाइड का ख्याल... ऐसी है Mohammed Shami की कहानी  


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement