Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बाबर आजम हुए फ्लॉप, नीदरलैंड्स के खिलाफ पाकिस्तान की हालत खराब

नीदरलैंड्स के खिलाफ अपने वर्ल्डकप अभियान की शुरुआत कर रही पाकिस्तान की खराब शुरुआत. पावरप्ले में कप्तान बाबर समेत तीन बल्लेबाज पवेलियन वापस.

बाबर आजम हुए फ्लॉप, नीदरलैंड्स के खिलाफ पाकिस्तान की हालत खराब

Babar Azam vs Netherlands World Cup 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ववर्ल्डकप 2023 (World Cup 2023) में अपना पहला मैच खेल रहे पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब हुई है. टीम ने पहले 10 ओवरों के अंदर बाबर आजम (Babar Azam) समेत तीन बल्लेबाजों को गंवा दिया है. नीदरलैंड्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी और उनका फैसला अभी तक सही साबित हो रहा है. पाकिस्तान के ओपनरों फखर जमान और इमाम उल हक ने ठोस शुरुआत की थी, लेकिन फॉर्म से जूझ रहे फखर एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए. वह 12 रन बनाकर लोगन वैन बीक का शिकार हुए. इसके बाद नंबर तीन पर उतरे कप्तान बाबर भी कुछ खास नहीं कर सके. वह क्रीज पर फंसे-फंसे से नजर आए. नीदरलैंड्स के दोनों गेंदबाजों आर्यन दत्त और वैन बीक ने उन्हें बांध रखा था. 9वें ओवर में पहले बदलाव के तौर पर आए ऑफ स्पिनर ऐकरमैन की लेंथ गेंद को पुल करने करने के प्रयास में बाबर मिडविकेट पर लपके गए. 18 गेंदें खेलकर उन्होंने सिर्फ 5 रन बनाए.

यह भी पढ़ें: Asian Games 2023: भारत ने कबड्डी में पाकिस्तान को रौंदा, मेडल भी हुआ पक्का

ओपनिंग जोड़ी बनी पाकिस्तान की चिंता का सबब

फखर जमान और इमाम उल हक की ओपनिंग जोड़ी पाकिस्तान के लिए चिंता का सबब बन गई है. दोनों ओपनर फॉर्म में नहीं हैं. एशिया कप के दौरान भी इस जोड़ी ने निराश किया था. श्रीलंका के खिलाफ सुपर-4 मैच में पाकिस्तान ने एक दिन पहले प्लेइंग-XI की घोषणा की थी, जिसमें फखर जमान को बाहर रखा गया था. लेकिन मैच के दिन इमाम उल हक के फिट नहीं होने पर फखर वह मैच खेले थे. उनके दूसरे ओपनिंग पार्टनर थे अब्दुल्लाह शफीक, जिन्होंने सबको प्रभावित करते हुए अर्धशतक जमाया था. ऐसे में टीम मैनेजमेंट शफीक को ओपनर के रूप में आजमा सकती है.

नीदरलैंड्स की टाइट गेंदबाजी

नीदरलैंड्स ने ऑफ स्पिनर आर्यन दत्त से गेंदबाजी की शुरुआत करवाई. दूसरे छोर से वैन बीक ने मोर्चा संभाला. दोनों गेंदबाजों ने टाइट लाइन और लेंथ से गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को पहले पांच ओवर में सिर्फ 18 रन बनाने दिए और एक विकेट भी हासिल किया. दोनों की टाइट गेंदबाजी की वजह से ही पहले बदलाव के तौर पर आए ऐकरमैन को बाबर का विकेट मिला.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement