Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pak Vs NZ 3RD T20: गद्दाफी स्टेडियम में जीत की हैट्रिक लगाएगी पाकिस्तान या न्यूजीलैंड करेगी पलटवार, पिच का हाल जान लें 

Gaddafi Stadium Lahore Pitch: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 5 टी20 मैचों की सीरीज में सोमवार को तीसरा मुकाबला खेला जाएगा. लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में बाबर आजम की टीम सीरीज जीत के इरादे से उतरेगी. जानें कैसी है मैच के लिए तैयार पिच. 

Pak Vs NZ 3RD T20: गद्दाफी स्टेडियम में जीत की हैट्रिक लगाएगी पाकिस्तान या न्यूजीलैंड करेगी पलटवार, पिच का हाल जान लें 

Pak Vs NZ T20 Series 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड (Pak Vs NZ) के बीच 5 टी20 मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला सोमवार को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला जाएगा. पाकिस्तान ने सीरीज में पहले ही 2-0 से लीड ले ली है. बाबर आजम की टीम सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी जबकि न्यूजीलैंड की कोशिश पलटवार की रहेगी. लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में होने वाले मुकाबले को लेकर भारतीय फैंस भी काफी उत्सुक हैं. जानें लाहौर की पिच को लेकर क्या जानकारी सामने आई है. 

Pak Vs NZ Pitch Report 
पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 5 वनडे मैच की सीरीज के पहले दोनों मुकाबले भी यहीं खेला गया था. लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम की पिच की बात करें तो यहां हुए 26 टी20 मुकाबले में से 15 मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीती है. इस ग्राउंड का पहली पारी का औसत स्कोर 162 रन का है. हालांकि इस ग्राउंड पर पीएसएल के मैच में 200+ का भी स्कोर बन चुका है. यहां अब तक का सर्वाधिक स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 209 रनों का है. गद्दाफी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल है क्योंकि बाउंड्री ज्यादा बड़ी नहीं है. साथ ही बल्लेबाजों को यहां अच्छा ग्रिप भी मिलता है और बड़े शॉट्स खेलना आसान है. टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी का ही फैसला कर सकती है.  

यह भी पढ़ें: बाबर रचने वाले हैं ऐसा कीर्तिमान, धोनी और बटलर जैसे विश्व चैंपियन कप्तान भी नहीं कर पाए ऐसा

गद्दाफी स्टेडियम में होगा सीरीज का फैसला 
गद्दाफी स्टेडियम में रिकॉर्ड्स की बात करें तो पीएसएल में खेलते हुए मोहम्मद रिजवान ने इस ग्राउंड पर टी20 में शतक भी लगाया है. इसके अलावा चेज करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 176 का स्कोर अब तक का सर्वाधिक चेजिंग टोटल है. मैच भारतीय समयानुसार रात 9.30 बजे से शुरू होगा और सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर आप मुकाबले का लुत्फ ले सकते हैं. न्यूजीलैंड के लिए यह करो या मरो का मुकाबला है क्योंकि अगर कीवी टीम यह मैच हार जाती है तो सीरीज जीतने की उनकी सारी उम्मीदें खत्म हो जाएंगी. 

यह भी पढ़ें: गॉल में टूट गया 25 साल का पुराना रिकॉर्ड, पहले दिन श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने आयरलैंड का निकाला दम

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement