Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PAK vs NZ: पाकिस्तान में लौट रहा रफ्तार का सौदागर, लाहौर में न्यूजीलैंड के खिलाफ कहर बरपाने के लिए तैयार

PAK vs NZ T20 Series 2023: पाकिस्तान दौरे पर न्यूजीलैंड की टीम 5 टी20 मैचों की सीरीज के बाद 5 वनडे मैचों की सीरीज भी खेलेगी.

PAK vs NZ: पाकिस्तान में लौट रहा रफ्तार का सौदागर, लाहौर में न्यूजीलैंड के खिलाफ कहर बरपाने के लिए तैयार

pak vs nz-gaddafi stadium lahore-pitch-analysis-pakistan vs new zealand babar azam shaheen afridi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कुछ समय के ब्रेक के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच फिर से शुरू होने जा रहे हैं. न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान (New Zealand Tour of Pakistan 2023) पहुंच चुकी है, जहां उन्हें 5 वनडे और 5 टी20 मैचों की सीरीज (PAK vs NZ T20 Series 2023) खेलनी है. टी20 सीरीज के साथ दौरे की शुरुआत होगा और पहला मुकाबला लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला जाएगा. पाकिस्तान की टीम में शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) के साथ इमाद वसीम (Imad Wasim) और फखर जमान (Fakhar Zaman) की वापसी हुई है तो इसहानुल्लाह को पहली बार टीम में जगह दी गई है. पाकिस्तान की टीम अपनी पूरी ताकत के साथ न्यूजीलैंड का सामना करने के लिए तैयार है. हालांकि दूसरी ओर न्यूजीलैंड की टीम से कई बड़े खिलाड़ी नदारद हैं. 

ये भी पढ़ें: सीरीज से पहले शाहीन अफरीदी ने दी न्यूजीलैंड को चेतावनी, बल्ले से उधेड़ेंगे विरोधियों की बखियां

लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में शुक्रवार को टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा. हाल ही में खेले गए पाकिस्तान सुपर लीग में यहां 200 से अधिक रन बने और उम्मीद है कि इस सीरीज के मैचों में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिलेगा. इस मैदान पर अभी तक 24 अंतरराष्ट्रीय टी20 मुकाबले खेले गए हैं और 13 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है. यहां का पहली पारी का औसत स्कोर 160 रन का है तो दूसरी पारी में 145 तक बन पाते हैं. हालांकि दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने यहां 24 में से 11 मैच जीते हैं. इंग्लैंड ने यहां पाकिस्तान के खिलाफ 209 रन का सबसे बड़ा स्कोर दर्ज किया था तो पाकिस्तान की टीम श्रीलंका के खिलाफ 101 रन पर ही ढेर हो गई थी. 

PAK vs NZ T20 Series 2023 के लिए पाकिस्तान टीम

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), फहीम अशरफ, फखर जमान, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, इहसानुल्लाह, इमाद वसीम, मोहम्मद हारिस, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, सईम अयूब, शाहीन शाह अफरीदी , शान मसूद और जमान खान.

PAK vs NZ T20 Series 2023 के लिए न्यूजीलैंड टीम

न्यूजीलैंड: टॉम लैथम (कप्तान), मार्क चैपमैन,डेन क्लेवर, मैट हेनरी, बेन लिस्टर, एडम मिल्ने, कोल मैककोनी, डेरिल मिचेल, रचिन रवींद्र, ईश सोढ़ी, विल यंग, जेम्स नीशम, हेनरी शिपले, ब्लेयर टिकनर और विल यंग.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement