Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PAK vs NZ: कीवी स्पिनर्स ने कराची में मचाया तहलका, 145 साल के टेस्ट क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ ये कारनामा

Pakistan vs New Zealand Karachi Test Day 2: कराची टेस्ट के पहले दिन कीवी स्पिनर्स ने शानदार गेंदबाजी की और 50 के भीतर 3 खिलाड़ियों को आउट किया.

PAK vs NZ: कीवी स्पिनर्स ने कराची में मचाया तहलका, 145 साल के टेस्ट क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ ये कारनामा

pak vs nz karachi test tom blundell stumps both pakistani opners in first time in 145 years of test cricket

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कराची में खेले जा रहे पाकिस्तान और न्यूजीलैंड (PAK vs NZ 1st Test) के बीच पहले टेस्ट के पहले दिन ऐसा रिकॉर्ड बना जो इससे पहले 145 साल के इतिहास में कभी नहीं हुआ था. पाकिस्तानी ने पहले टेस्ट में पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 5 विकेट खोकर 317 रन बना लिए हैं. बाबर आजम (Babar Azam) 161 रन बनाकर नाबाद हैं और उनका साथ निभाने के लिए आघा सलमान (Agha Salman) क्रीज पर हैं.

पहले दिन सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) की चार साल बाद टेस्ट में वापसी हुआ. बाबर आजम ने टेस्ट में इस साल 1000 से ज्यादा रन बना लिए. वह सबसे अधिक कप्तान के तौर पर एक साल में 50 से अधिक रन की पारी खेलने वाले भी बल्लेबाज बन गए लेकिन न्यूजीलैंड के स्पिनर्स की बदौलत कुछ ऐसा हुआ जो टेस्ट क्रिकेट इतिहास में कभी नहीं हुआ. 

कराची टेस्ट में सरफराज की धड़कने बढ़ीं तो बाबर ने कैसे दिया साथ, देखें वीडियो  

न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल ने अब्दुल्ला शफिक को टॉम ब्लंडेल के हाथों स्टंप कराया फिर माइकल ब्रेसवेल ने शान मसूद को इसी तरह आउट किया. दोनों स्टंपिंग ब्लडेल ने की और इस तरह टेस्ट क्रिकेट इतिसाह में ऐसा पहला बार हुआ जब टीम के पहले दोनों विकेट स्टंप आउट हुए हों. पाकिस्तान की पारी की शुरुआत करने आए अब्दुल्ला शफीक ने 7 रन बनाए तो शान मसूद 3 रन बनाकर आउट हुए. पहले सत्र में स्पिनर्स ने कमाल की गेंदबाजी की और 50 के भीतर ही टीम के 3 खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखा दी. 

पाकिस्तान को शुरुआती झटकों के बाद कप्तान बाबर आजम और पूर्व कप्तान सरफराज अहमद ने उबारा और पहले दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान को 317 के स्कोर तक पहुंचा दिया. बाबर आजम 161 रन बनाकर नाबाद हैं तो आघा सलमान उनका 3 रन बनाकर उनसा साथ निभा रहे हैं. सरफराज अहमद को एजाज पटेल ने 87 के स्कोर पर आउट किया. न्यूजीलैंड की ओर से माइकल ब्रेसवेल और एजाज पटेल ने 2-2 विकेट झटके हैं तो कप्तान टिम साउदी को एक सफलता मिली है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement