Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PAK vs NZ: रावलपिंडी में आया फखर जमान का बवंडर, मैच में ठोके नाबाद 180 रन, तोड़ा डाला कोहली और बाबर का रिकॉर्ड

PAK vs NZ 2nd ODI Highlights: ओपनिंग करने उतरे फखर जमान अंत तक आउट नहीं हुए और 180 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने 17 चौके और 6 छक्के भी लगाए.

PAK vs NZ: रावलपिंडी में आया फखर जमान का बवंडर, मैच में ठोके नाबाद 180 रन, तोड़ा डाला कोहली और बाबर का रिकॉर्ड

pak vs nz odi fastest-3000-runs-in-odi-fakhar-zaman-becomes-the-fastest-asian-batsman-to score-3000-runs

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: शनिवार को रावलपिंडी में खेले गए पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड (Pakistan vs New Zealadn) के बीच दूसरे वनडे में पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमान (Fakhar Zaman) ने नया कीर्तिमान रच डाला. वह ओपनिंग करने आए और 180 रन बनाकर अंत तक नाबाद रहे. अपनी पारी में पाकिस्तान के इस दिग्गज बल्लेबाज ने 17 चौके और 6 छ्क्के भी लगाए. पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 336 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. 337 रन के लक्ष्य को पाकिस्तान ने सिर्फ 3 विकेट खोकर 10 गेंद पहले ही हासिल कर लिया. फखर जमान को उनकी ऐतिहासिक पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. 

ये भी पढ़ें: आखिर क्या हो गया है चहल को, चेहरे से मुस्कान हुई गायब, लड़खड़ा रहे पैर, देखें वीडियो

फखर जमान ने अपने वनडे करियर का 10वां शतक लगाया. इस शतक की बदौलत फखर जमान ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. इस 180 रन की बदौलत वनडे क्रिकेट में फकर ने 3000 रन पूरे भी पूरे कर लिए. फखर वनडे में सबसे तेज शतक लगाने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बने तो वहीं वो सबसे तेज 3000 रन बनाने वाले एशिया के पहले बल्लेबाज बन गए. उन्होंने सिर्फ 67 पारियों में 3000 रन पूरे किए. आपको बता दें कि इस पारी की वजह से उन्होंने विराट कोहली और बाबर आजम को भी पीछे छोड़ दिया है. बाबर ने वनडे करियर में 3000 रन बनाने के लिए 68 पारियां ली थी तो कोहली ने 75 पारियों में ये कारनामा किया था. 

साउथ अफ्रीका के हाशिम अमला 57 पारियों में 3000 रन बनाकर इस लिस्ट में सबसे आगे हैं. दूसरे नंबर पर वेस्टइंडीज के साई होप का नंबर आता है,जिन्होंने 67 पारियों में 3000 रन के आंकड़े को छूआ था. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 68 पारियों में ये कारनामा कर चुके हैं तो शिखर धवन और जॉनी बेयर्स्टो ने 72-72 पारियों में 3000 रन के आंकड़े को छूआ है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement