Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PAK vs NZ: पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड की जीत की दुआ करेंगे भारतीय फैंस, वजह जानकर आप भी होंगे हैरान

पाकिस्तान को वर्ल्डकप 2023 में अपनी सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखना है तो उससे हर हाल में न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत हासिल करनी होगी.

Latest News
PAK vs NZ: पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड की जीत की दुआ करेंगे भारतीय फैंस, �वजह जानकर आप भी होंगे हैरान

pak vs nz odi world cup head to head pakistan vs new zealand match details and timing venue weather forecast

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वर्ल्डकप 2023 में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेजडियम में मुकाबला खेला जाएगा. दोनों टीमों के लिए ये मैच काफी महत्वपूर्ण होने वाला है. पाकिस्तान अगर इस मैच में जीत हासिल करती है तो ही उसके आगे बढ़ने के चांस रहेंगे नहीं तो कल ही उनका सफर समाप्त हो जाएगा और आखिरी मैच में सिर्फ औपचारिकता रह जाएगी. हालांकि वनडे वर्ल्डकप के इतिहास पर नजर डालें तो दोनों टीमों के बीच पलड़ा हमेशा पाकिस्तान का भारी रहा है. पिछले कुछ आईसीसी इवेंट में पाकिस्तान से ही न्यूजीलैंड हारकर बाहर होती रही है. 

ये भी पढ़ें: न्यूजीलैंड से भिड़ने से पहले आ गया पाकिस्तान का नया बहाना, जानकर नहीं रोक पाएंगे अपनी हंसी

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच वनडे वर्ल्डकप 2023 का मुकाबला बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. ये मैच भारतीय समयानुसार सुबह 10.30 बजे से शुरू होगा. बेंगलुरू में इस समय मौसम साफ है और शाम को थोड़ी बहुत ठंड रहती है. ऐसे में बारिश को लेकिन किसी तरह की कोई संभावना नहीं है और मैच पूरा खेला जाएगा. दोनों टीमों के अब तक के प्रदर्शन पर नजर डाले तो पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की शुरुआत बड़ी शानदार रही थी. पाकिस्तान ने लगातार दो मुकाबले जीते लेकिन उसके बाद लगातार 4 मैच हार गए. बांग्लादेश को हराकर टीम जीत की पटरी पर लौट आई है और अब उनके 7 मैचों में सिर्फ 6 अंक हैं. 

वनडे वर्ल्डकप में 9 बार भिड़ चुकी हैं दोनों टीमें

दूसरी ओर न्यूजीलैंड की बात की जाए तो भारत से भिड़ने से पहले उन्हें लगातार 4 मैच में जीत मिली थी और उसके बाद लागातार तीन मैच हार चुके हैं. इसतरह उनके भी 7 मैच हो चुके हैं और कुल 8 अंक हैं. न्यूजीलैंड ने शुरुआत में कमजोर टीमों का सामना किया लेकिन अब उनके मुकाबले मुश्किल थे और लगातार 3 मैच गंवाने पड़े. दोनों के बीच के आंकड़ो के बात की जाए तो पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच वनडे वर्ल्डकप में अब तक 9 मुकाबले खेले गए हैं. 

इस वजह से न्यूजीलैंड की जीत चाहते हैं भारतीय फैंस

पाकिस्तान ने 7 बार जीत हासिल की है तो न्यूजीलैंड को सिर्फ 2 मैचों में जीत मिली है. सबसे खास बात ये है कि आखिरी वर्ल्डकप में न्यूजीलैंड भले ही फाइनल में पहुंची थी लेकिन उसे पाकिस्तान से हार झेलनी पड़ी थी. न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 1983 और 2011 में हराया है. यहां भारतीय फैंस के लिए ये बड़ी ही रोचक जानकारी है कि जब जब वर्ल्डकप में पाकिस्तान को न्यूजीलैंड ने हराया है तब तब भारत ने विश्वकप जीता है. ऐसे में शनिवार को भारतीय फैंस न्यूजीलैंड की जीत की दुआ करते नजर आ सकते हैं. दोनों टीमों के बीच ओवरऑल रिकॉर्ड पर नजर डालें तो भी पाकिस्तान का पलड़ा भारी नजर आता है. पाकिस्तान और न्यूजीलैंड ने 115 वनडे मुकाबले खेले हैं और कीवी टीम ने 51 मैच जीते हैं तो पाकिस्तान ने 60 बार जीत हासिल की है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement