Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PAK vs NZ Test: Kane Williamson ने जड़ा दोहरा शतक, टेस्ट क्रिकेट में सचिन, द्रविड़ से भी आगे

Kane Williamson Double Century: न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने जड़ा टेस्ट करियर का पांचवा दोहरा शतक, इस मामले में सचिन और द्रविड़ से भी हैं आगे.

PAK vs NZ Test: Kane Williamson ने जड़ा दोहरा शतक, टेस्ट क्रिकेट में सचिन, द्रविड़ से भी आगे

Kane williamson brilliant double century in PAK vs NZ Karachi Test

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने दोहरा शतक जड़ दिया है. विलियमसन ने कप्तानी पारी खेली और वो अंत तक नॉट आउट रहे. विलियमसन ने एक छोर से पारी को संभाले रखा और पारी घोषित होने तक 395 गेंद खेली, जिसमें उन्होंने 200 रन बनाए. विलियमसन ने अपनी इस पारी में 32 चौके और 3 छक्के लगाए.

89 मैचों में लगाया 5वां दोहरा शतक

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड सड डॉन ब्रैडमैन के नाम है, जिन्होंने महज 52 मैचों में 12 बार डबल सेंचुरी लगाई है.विलियमसन डॉन ब्रैडमैन से तो अभी काफी पीछे हैं. लेकिन उनके नाम भी टेस्ट में 5 दोहरे शतक हो गए हैं. विलियमसन ने सिर्फ 89 मैचों में ये कारनामा कर दिखाया है. वो इस मामले में साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ, इंग्लैंड के जो रूट, पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़, एलिस्टर कुक जैसे दिग्गजों से आगे हैं.

PAK vs NZ 1st Test: Hasan Ali को बाहर बैठाकर पछता रहे Babar Azam

विलियमसन का टेस्ट करियर

केन विलियमसन लंबे समय से न्यूजीलैंड की कमान संभाल रहे हैं और कप्तानी के साथ-साथ वो लगातार रन भी बना रहे हैं. अपने टेस्ट करियर में विलियमसन अभी तक 7568 रन बना चुके हैं और उनका बैटिंग ऐवरेज सचिन तेंदुलकर (53.78), राहुल द्रविड़ (52.31), ब्रायन लारा (52.88) जैसे लिजेंड्स से भी ज्यादा है. यहां तक की मॉडर्न क्रिकेट के बड़े नाम- विराट कोहली, जो रूट से भी विलियमसन का बल्लेबाजी औसत ज्यादा है. हालांकि स्टीव स्मिथ जिन्हें मॉडर्न क्रिकेट के टॉप 4 में विलियमसन के साथ शामिल किया जाता है, उनका बैटिंग ऐवरेज विलियमसन से ज्यादा है.


Nathan Lyon की फिरकी में फंसी साउथ अफ्रीका, मेलबर्न में भी प्रोटियाज टीम का बुरा हाल

न्यूजीलैंड मजबूत स्थिति में पहुंचा

विलियमसन की इस बड़ा पारी की मदद से मैच में न्यूजीलैंड की पकड़ मजबूत हो गई है. पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 438 रन बनाए थे. जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने लेथम और कॉनवे की 183 रनों की साझेदारी और फिर विलियमसन के दोहरे शतक की बदौलत 612 रन पर 9 विकेट खोकर पारी घोषित की. पाकिस्तान को अभी दूसरी पारी में 174 रन बनाने हैं तब जाकर कहीं वो न्यूजीलैंड को टारगेट देने की स्थिति में पहुंचेगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement