Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan tour of India for World Cup: पाकिस्तानी टीम का भारत आने का रास्ता साफ, वर्ल्ड कप खेलने की मिली इजाजत

World Cup 2023: भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला 14 अक्टूबर को हो सकता है. यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

Pakistan tour of India for World Cup: पाकिस्तानी टीम का भारत आने का रास्ता साफ, वर्ल्ड कप खेलने की मिली इजाजत

pakistan cricket team

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: ODI World Cup-2023, India vs Pakistan: भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप (World Cup) को लेकर पाकिस्तान की तरफ से बड़ा अपडेट आया है. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने आईसीसी विश्व कप 2023 के लिए अपनी क्रिकेट टीम को भारत की यात्रा के लिए हरी झंडी दे दी है. अब पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप खेलने भारत आएगी. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर इसकी जानकारी दी है.

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के नोटिफिकेशन में कहा गया कि पाकिस्तान का हमेशा से मानना रहा है कि खेलों को सियासत से अलग रखना चाहिए. इसलिए वर्ल्ड कप में भाग लेने के लिए हमने देश की सीनियर पुरूष टीम को भारत भेजने का फैसला किया है. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के बयान में कहा गया ,‘पाकिस्तान का मानना है कि भारत के साथ द्विपक्षीय संबंधों की स्थिति अंतरराष्ट्रीय खेलों से जुड़े पाकिस्तान के दायित्व पूरे करने के आड़े नहीं आनी चाहिए.’

ये भी पढ़ें- तिलक वर्मा पर क्यों चिल्लाने लगे ईशान किशन, पहले टी20 की हार को लेकर मांगा जवाब  

वहीं, पाकिस्तान सरकार की तरफ से अपने खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की गई है. मंत्रालय ने कहा कि हम आईसीसी और भारतीय क्रिकेट बोर्ड को इस मामले में अवगत करा रहे हैं. हमें उम्मीद है कि भारत यात्रा के दौरान पाकिस्तान क्रिकेट टीम की पूरी सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी.'

गौरतलब है कि वर्ल्ड कप खेलने के लिए भारत भेजने पर फैसला लेने के लिए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने एक कमेटी बनाई थी. जिसके प्रमुख विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो को बनाया गया था. इस हफ्ते इस कमेटी की बैठक हुई थी जिसमें भुट्टे समेत कई सदस्यों ने पाकिस्तानी टीम को भारत भेजने का समर्थन किया था. उसके बाद शहबाज सरकार ने अपनी टीम को भेजने के लिए 6 अगस्त को ऐलान कर दिया.
 

7 साल बाद भारत में खेलेगी पाकिस्तान की टीम
बता दें कि पाकिस्तान की टीम 7 साल बाद भारत के दौरे पर आ रही है. इससे पहले 2016 में टी-20 खेलने के लिए पाकिस्तानी टीम ने भारत का दौरा किया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement