Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

2 साल के लिए बैन हुए पाक क्रिकेटर Afridi, टी20 टूर्नामेंट में PCB ने माना भ्रष्टाचार का दोषी

PCB Ban Afridi: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने क्रिकेटर आसिफ अफरीदी को भ्रष्टाचार में लिप्त होने का दोषी पाए जाने पर 2 साल के लिए बैन लगाया है.

2 साल के लिए बैन हुए पाक क्रिकेटर Afridi, टी20 टूर्नामेंट में PCB ने माना भ्रष्टाचार का दोषी

PCB Bans Asif Afridi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से लगातार नकारात्मक खबरें आ रही हैं. बाएं हाथ के स्पिनर आसिफ अफरीदी (Asif Afridi) को भ्रष्टाचार निरोधक आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया है. पीसीबी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि दोषी पाए जाने वाले खिलाड़ी को दो साल के लिये बैन कर दिया गया है. 36 साल के स्पिनर आसिफ अफरीदी पर यह बैन 22 सितंबर 2022 से लागू माना जाएगा. पाकिस्तान में इससे पहले भी कई खिलाड़ियों को मैच फिक्सिंग जैसे कृत्य का दोषी करार देने के बाद बैन किया जा चुका है. 

टी20 टूर्नामेंट के दौरान भ्रष्टाचार में दोषी करार दिया गया 
आसिफ अफरीदी को राष्ट्रीय टी20 टूर्नामेंट के दौरान भ्रष्ट गतिविधियों में संलिप्त पाए जाने का दोषी करार दिया गया है. स्पिनर ने पीसीबी से अपील की थी कि उनकी सजा पर दयापूर्वक नजरिए से विचार किया जाना चाहिए. आसिफ अफरीदी ने दावा किया था कि उन्होंने भ्रष्टाचार रोधी आचार संहिता का उल्लंघन अनजाने में हुआ था और उन्होंने इरादतन या सोच-समझकर योजना के साथ ऐसा नहीं किया था. अफरीदी ने अंतर्राष्ट्रीय मैच पाकिस्तान की ओर से नहीं खेला है लेकिन फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका करियर काफी लंबा रहा है. 

यह भी पढ़ें: वेस्टइंडीज के बाप-बेटे की शतकवीर जोड़ी ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, जानकर कहेंगे नेपोटिज्म नहीं टोटल टैलेंट है

मैच फिक्सिंग में कई पाकिस्तानी खिलाड़ी हो चुके हैं बैन 
ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब पाकिस्तानी खिलाड़ी मैच फिक्सिंग और भ्रष्टाचार के दोषी पाए गए हैं. पूर्व कप्तान सलमान बट्ट, तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ, मोहम्मद आमिर और सलिम मलिक जैसे नाम शामिल हैं जिन्हें फिक्सिंग का दोषी करार दिया गया है. वसीम अकरम और वकार यूनिस जैसे दिग्गज खिलाड़ियों पर भी मैच फिक्सिंग में नाम आया था. वसीम अकरम पर आरोप साबित करने के लिए पर्याप्त साक्ष्य नहीं मिले थे लेकिन उन्हें कप्तानी से हटना पड़ा था. 

यह भी पढ़ें: Rashid Khan ने लपका ऐसा शानदार कैच, वीडियो देख कहेंगे बिना पैराशूट के हवा में उड़ रहे हैं स्पिनर

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement