Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PAK vs ENG: जैक लीच के सामने नतमस्तक हुई पाकिस्तान, मुल्तान टेस्ट की पहली पारी में 202 रन पर ढेर

PAK vs ENG Multan Test: मुल्तान टेस्ट में इंग्लैंड के जैक लीच ने अपने टेस्ट करियर के 100 विकेट भी पूरे किए.

PAK vs ENG: जैक लीच के सामने नतमस्तक हुई पाकिस्तान, मुल्तान टेस्ट की पहली पारी में 202 रन पर ढेर

pakistan vs england multan test zack leach got 4 wicket in first inning

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मुल्तान (Multan Test) में खेले जा रहे पाकिस्तान और इंग्लैंड (Pakistan vs England) के बीच दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन अंग्रेजों ने पाकिस्तान पर शिकंजा कस दिया है. जैक लीच (Zack Leach) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 202 रन पर समेट दिया. इस तरह पहली पारी के आधार पर अंग्रेजों ने 79 रन की बढ़त हासिल कर ली है. बायें हाथ के स्पिनर जैक लीच ने दिन के शुरुआती सत्र में तीन विकेट लिए जबकि जो रूट (Joe Root) ने एक ओवर में दो विकेट चटा दिए. पाकिस्तान की टीम ने आखिरी 8 विकेट सिर्फ 60 रन के भीतर गंवा दिए. 

IND vs BAN 3rd ODI: पुराने रंग में लौटे विराट कोहली, तीन साल बाद शतक जड़ पोंटिंग के रिकॉर्ड को तोड़ा

लीच ने मैच में 98 रन देकर चार विकेट चटकाए तो रूट ने 23 रन देकर दो विकेट झटके. इंग्लैंड के तीनों तेज गेंदबाजों ने विकेट हासिल किए. मार्क वुड ने 40 रन देकर दो विकेट, ओली रोबिनसन ने 2 रन देकर एक विकेट और जेम्स एंडरसन ने 16 रन देकर एक विकेट हासिल किए. लीच ने मैच में अर्धशतक लगाने वाले सउद शकील के अलावा मोहम्मद रिजवान और मोहम्मद नवाज जबकि रोबिनसन ने कप्तान बाबर आजम को अपनी दूसरी गेंद पर बोल्ड किया. 

अबरार ने भी चटकाए थे 7 विकेट

पाकिस्तान के ज्यादातर बल्लेबाज खराब शॉट्स खेलकर आउट हुए. इससे पहले पाकिस्तानी स्पिनर अबरार अहमद ने सात विकेट चटकाए और इंग्लैंड की पहली पारी को 281 रन पर समेट दिया था. पाकिस्तान ने दूसरे दिन की शुरुआत दो विकेट पर 107 रन से आगे खेलना शुरू किया. कप्तान बाबर आजम और सऊद शकील ने पहले आधे घंटे के खेल में स्कोर को आसानी से 142 रन तक पहुंचाया. शकील ने 66 गेंद में अर्धशतक पूरा किया.

IND vs BAN: अब तक सिर्फ 7 बल्लेबाज जड़ पाए हैं वनडे में दोहरा शतक, लिस्ट में चार भारतीय शामिल

रोबिनसन ने इसके बाद बाबर की 95 गेंद पर 75 रन की पारी को अंत किया. बाबर और शकील ने तीसरे विकेट के लिए 91 रन की साझेदारी की. लीच ने इसके बाद शकील को आउट कर टेस्ट में अपने विकेटों का शतक पूरा किया. इसके बाद पाकिस्तान के बल्लेबाज तास के पत्तों की तरह बिखर गए और पूरी टीम 202 पर ढेर हो गई. इससे पहले इंग्लैंड ने ऑली पोप और बेन डकेट के अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 281 रन बनाए थे. पाकिस्तान की ओर से अबरार अहमद ने 22 ओवर में 114 रन देकर 7 बल्लेबाजों की आउट किया. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement