Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PAK vs ENG Final Pitch Report: पाकिस्तानी गेंदबाज ढाएंगे कहर या इंग्लैंड के बल्लेबाज कर देंगे तहस-नहस

Melbourne Cricket Ground की पिच स्विंग गेंदबाजों के लिए काफी मददगार होती है लेकिन विस्फोटक बल्लेबाज इस मैदान पर तूफान मचा सकते हैं.

PAK vs ENG Final Pitch Report: पाकिस्तानी गेंदबाज ढाएंगे कहर या इंग्लैंड के बल्लेबाज कर देंगे तहस-नहस

PAK vs ENG MCG Pitch Report T20 World Cup final

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: T20 World Cup 2022 के फाइनल में 2010 की विश्वचैंपियन इंग्लैंड और 2009 की टी20 चैंपियन पाकिस्तान आमने-सामने होंगी. ये मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे से खेला जाएगा, जिसपर पूरी दुनिया के क्रिकेट फैंस की निगाहें होंगी. 13 नवंबर को मेलबर्न (Melbourne Cricket Ground) में खेले जाने वाले फाइनल में पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों और इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर सबकी नजर रहने वाली है. पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल में हराया था तो दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने भारत को मात दी थी. 

PAK vs ENG T20: पाकिस्तान जीत नहीं पाएगा फाइनल, इंद्र देव की चाल से खुश हुए भारतीय फैंस

ये मुकाबला भारतीय क्रिकेट फैंस भी देख सकते हैं और डीडी स्पोर्ट्स के अलावा स्टार स्पोर्ट्स पर लाइव देख सकते हैं. हॉटस्टार पर इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग भी उपलब्ध होगी. मेलबर्न क्रिकेट ग्राउड पर खेले जाने वाले इस खिताबी मुकाबले में इंग्लैंड का पलड़ा भारी होगा लेकिन. MCG का मैदान काफी बड़ा है और बाउंड्री लगाना आसान नहीं होगा लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए मेलबर्न की बाउंड्री को भेदना मुश्लिक काम नहीं है. भारत के खिलाफ जिस तरह से इंग्लैंड ने जीत हासिल की है उससे कहीं न कहीं पाकिस्तान की चिंता जरूर बढ़ी होगी. 

पाकिस्तान को मिली थी भारत से हार

मेलबर्न की पिच पर पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ज्यादातर मैच जीती है. यहां पहली पारी का औसत स्कोर 147 रन है तो दूसरी पारी का स्कोर 141 रन तक कम हो जाता है. बावजूद इसके चेज करने वाली टीमों ने यहां ज्यादा मैच जीते हैं. भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 184 रन के लक्ष्य को हासिल किया था. इस वर्ल्ड कप में भी पाकिस्तान के खिलाफ रन का पीछा करते हुए भी भारत ने जीत हासिल की थी.

तेज गेंदबाज बरपाएंगे कहर!

तेज गेंदबाजों ने इस पिच पर कमाल की गेंदबाजी की है तो स्पिनर्स ने भी अभी तक ठीक-ठाक प्रदर्शन किया है. लगभग एक लाख दर्शक स्टेडियम के भीतर से इस खिताबी मुकाबले को लाइव देख सकते हैं. मौसन की बात करें तो आसमान में बादल छाए रहेंगे और बारिश के पूरे आसार लग रहे हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement