Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PAK vs ENG: नए जमाने का टेस्ट क्रिकेट, एक दिन में 4 शतक, बल्लेबाजों का स्ट्राइक रेट 100 के पार

इंग्लैंड ने पहले दिन 75 ओवर की बल्लेबाजी की और 506 रन बनाकर टेस्ट क्रिकेट का 112 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया. चार बल्लेबाजों ने जमाया सैकड़ा.

Latest News
PAK vs ENG: नए जमाने का टेस्ट क्रिकेट, एक दिन में 4 शतक, बल्लेबाजों का स्ट्राइक रेट 100 के पार

pakistan vs england test rawalpindi stadium pitch report england batsmans hits 4 tons ben stokes

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान और इंग्लैंड (PAK vs ENG Rawalpindi Test) के बीच गुरुवार से शुरू हुए टेस्ट के पहले ही दिन 112 साल पुराना रिकॉर्ड टूट गया. टॉस जीतकर इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन 506 रन बना दिए. ये क्रिकेट इतिहास में पहले दिन बनाया गया सबसे बड़ा स्कोर है. इससे पहले 1910 में ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले दिन 494 रन बनाए थे. इंग्लैंड की पारी में पहले दोनों ओपनर से शतक जड़ा फिर ऑली पॉप और हेर ब्रुक ने भी शतक जड़ दिया. 

Steven Smith ने जड़ा चौथा दोहरा शतक, कर ली डॉन ब्रैडमैन के रिकॉर्ड की बराबरी

PAK vs ENG 1st Test: 112 साल का रिकॉर्ड किया चकनाचूर

9 दिसंबर 1910 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट मैच के पहले दिन 494 रन बनाए थे. 1 दिसंबर 2022 के रावलपिंडी में इंग्लैंड ने पहले दिन 506 रन बनाकर इतिहास रच दिया. इंग्लैंड के लगभग सभी बल्लेबाजों का स्ट्राइक रेट 100 के आस-पास का रहा. इस दौरान बेन स्टोक्स का स्ट्राइक रेट 200 से भी ऊपर का रहा. स्टोक्स 15 गेंद में 34 रन बनाकर नाबाद हैं. उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 1 छक्का लगाया. 

PAK vs ENG 1st Test: एक दिन में लगे 74 चौके और तीन छक्के

इंग्लैंड के ओपनर्स ने जिस अंदाज में शुरुआत की आगे आने वाले बल्लेबाजों ने उसे बरकरार रखा और जमकर चौके बरसाते रहे. इंग्लैंड की इस पारी में 73 चौके लगे. जैक क्रॉली ने 21 चौके लगाए तो बेन डकेट ने 15, ओली पॉप ने 14, जो रूट ने 3, हेरी ब्रुक ने 15 और बेन स्टोक्स ने 6 चौके लगाए. 75 ओवर में इंग्लैंड ने 4 विकेट खोकर 506 रन बना लिए हैं. 

PAK vs ENG 1st Test: पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर कुटाई

पाकिस्तान के लेगब्रेक स्पिनर जाहिद महमूद ने 23 ओवर की गेंदबाजी की और 160 रन लुटा डाले. इसके अवाला नसीम शाह और मोहम्मद अली ने 96-96 रन दिए. साउद सकीन ने सिर्फ दो ओवर में ही 30 रन लुटाए तो आघा सलमान ने 38 रन दे दिए. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement