Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PAK vs NED T20 Pitch report: पर्थ पर खत्म हो जाएगा पाकिस्तान का सफर, पिच के आंकड़े हैं डरावने

Perth Pitch Report: करो या मरो के मैच में नीदरलैंड्स से खेलने उतरेगी पाकिस्तान. बाबर आजम के लिए आसान नहीं रहने वाली है पर्थ की चुनौती.

PAK vs NED T20 Pitch report: पर्थ पर खत्म हो जाएगा पाकिस्तान का सफर, पिच के आंकड़े हैं डरावने

pak ve ned t20 world cup 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टीम इंडिया और जिम्बाब्वे से मैच हारने के बाद पाकिस्तान का अब अगला मुकाबला नीदरलैंड्स के साथ होना है. पाकिस्तान के लिए ये करो या मरे वाला मैच है. अगर अब वो एक भी मैच हारती है तो टी20 वर्ल्ड कप में उसकी बची-खुची उम्मीद भी खत्म हो जाएगी. Pakistan vs Netherlands T20 World Cup match पर्थ के बड़े मैदान पर होना है. भारतीय समयानुसार मैच 12.30 बजे शुरू होगा. 

पर्थ पर होगी पाकिस्तान को मुश्किल

पाकिस्तान की बल्लेबाजी पूरे टूर्नामेंट में बेहद खराब रही है और बड़े हिटर्स की कमी उसे साफ खल रही है. पर्थ का मैदान बेहद बड़ा है और यहां चौके-छक्के लगाना आसान नहीं है. साथ ही पर्थ की पिच का जो इतिहास रहा है उसे देखते हुए टी20 मैच में भी यहां ज्यादा रन नहीं बनते हैं. पर्थ स्टेडियम की पिच  (Perth Pitch) पर कुल 5 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं. जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम दो बार जीती है, जब कि तीन बार वो टीम जीती है, जिसने पहले गेंदबाजी की है.

दूसरे का घर रोशन होने से क्यों हो रही तकलीफ- अख्तर के बड़बोलेपन पर भारतीय फैंस का जवाब

जान लें पर्थ के आंकड़े

60,000 दर्शकों की क्षमता वाले पर्थ पर ना ही टेस्ट, ना ही वनडे और ना ही टी20 में रन बनाना आसान रहा है. इस मैदान पर टी20 इंटरनेशनल में फर्स्ट इनिंग्स का ऐवरेज स्कोर 142 रन है. वहीं दूसरी इनिंग्स का ऐवरेज स्कोर 141 रन है. हालांकि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2022 में हुए एक मैच में इंग्लैंड ने यहां 208 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया था, जिसका पीछे करते हुए ऑस्ट्रेलिया 200 रन बनाया पाया था और 8 रन से मैच हार गया था. ये इस मैदान पर बना सर्वाधिक स्कोर है. सबसे कम टोटल  पर्थ पर अफगानिस्तान और इंग्लैंड के बीच हुए टी20 वर्ल्ड कप 2022 के मुकाबले में ही दर्ज हुआ है. अफगानिस्तान ने 112 रन बनाए थे और इंग्लैंड ने 19वें ओवर में 113 रन बनाकर मैच 5 विकेट से जीत लिया था.

'World Cup जीतने के लिए गधे को भी बनाना पड़ता है बाप' जानें अकरम ने किसके लिए कही ये बात

पाकिस्तान बनाम नीदरलैंड्स टी20 वर्ल्ड कप

पाकिस्तान और नीदरलैंड्स दोनों ही टीमें सुपर 12 के ग्रुप 2 की अंक तालिका में सबसे निचले स्थान पर हैं. पाकिस्तान जैसी मजबूत टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2022 बिलकुल अच्छा नहीं रहा है. लेकिन नीदरलैंड्स ने अपने खेल से सभी को इंप्रेस किया है. वो भले ही अंक तालिका में सबसे नीचे हो पर उसने इस वर्ल्ड कप में नामीबिया और यूएई को हराया है. जिस नामीबिया को नीदरलैंड्स ने मात दी है उसने क्वालीफायर्स मुकाबलों में श्रीलंका को मात दी थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement