Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पाकिस्तानी कप्तान ने अचानक किया सबको हैरान, वर्ल्डकप में हार के बाद छोड़ दी टीम की कमान

Bismah Maroof: पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की कप्तान बिस्माह फारूक ने वूमेंस टी20 वर्ल्डकप में खराब प्रदर्शन के बाद टीम की कमान छोड़ दी है.

पाकिस्तानी कप्तान ने अचानक किया सबको हैरान, वर्ल्डकप में हार के बाद छोड़ दी टीम की कमान

pakistan womens cricket player bismah maroof steps down as team captain after womens t20 world cup 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: साउथ अफ्रीका में आयोजित वूमेंस क्रिकेट वर्ल्डकप में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की कप्तान ने टीम की कमान छोड़ दी है. टीम अपने ग्रुप दौर से भी आगे नहीं बढ़ सकी थी और भारत से पहले ही मुकाबले में उन्हें मुंह की खानी पड़ी थी. बिस्माह मरूफ ने छह साल तक पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी संभालने के बाद इस पद से हटने का फैसला किया है. बतौर कप्तान बिस्माह का अंतिम टूर्नामेंट दक्षिण अफ्रीका में आयोजित आईसीसी महिला टी20 विश्व कप था.

ये भी पढ़ें: मुंबई इंडियंस का बड़ा फैसला, इस दिग्गज खिलाड़ी को सौंपी टीम की कमान

 वूमेंस क्रिकेट वर्ल्डकप में पाकिस्तान की टीम चार ग्रुप मैचों में से तीन गंवाकर सेमीफाइनल तक पहुंचने में असफल रही थी. टीम को रोमाचंक ग्रुप मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत से भी हार मिली थी. बिस्माह अभी तक महिला टीम के साथ 124 वनडे और 132 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुकी हैं जिसमें से उन्होंने 34 वनडे (16 जीत) और 62 टी20 अंतरराष्ट्रीय (27 जीत) में टीम की अगुआई की. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को जारी बयान में कहा कि बतौर खिलाड़ी वह चयन के लिए उपलब्ध रहेंगी. 

नए कप्तान की घोषणा बाद में होगी

बिस्माह को सितंबर 2017 में पाकिस्तान की सभी प्रारूपों की महिला टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था और पीसीबी न कहा कि उनकी जगह कप्तानी की जिम्मेदारी संभालने वाले खिलाड़ी की घोषणा आने वाले समय में की जाएगी. बिस्माह ने कहा, ‘‘अपने देश की कप्तानी करना मेरे लिये सम्मान की बात रही और मैं भाग्यशाली हूं कि मैंने इतनी शानदार और कड़ी मेहनत करने वाली क्रिकेटरों की अगुआई की. यह शानदार सफर रहा जो उतार चढ़ाव से भरा रहा. लेकिन आखिर में मैं यह मौका दिए जाने के लिये अल्लाह की शुक्रगुजार हूं.’’

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement