Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

India vs Argentina: अर्जेंटीना के मुंह से छीनी जीत, आखिरी 2 मिनट में भारत ने ड्रा करवाया मुकाबला

India vs Argentina: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत और अर्जेंटीना के बीच हॉकी मुकाबला खेला जा रहा था. वहीं आखिरी 2 मिनट में टीम इंडिया के कप्तान ने मुकाबला पलट दिया और ड्रा पर खत्म करवा लिया है.

Latest News
India vs Argentina: अर्जेंटीना के मुंह से छीनी जीत, आखिरी 2 मिनट में भारत ने ड्रा करवाया मुकाबल��ा

पेरिस ओलंपिक 2024, भारत बनाम अर्जेंटीना

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत और अर्जेंटीना के बीच हॉकी मुकाबला खेला जा रहा था. इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने आखिरी 2 मिनट में अर्जेंटीना मुंह से जीत छीन ली है और मुकाबले को ड्रॉ पर खत्म करवा दिया है. दरअसल, भारत और अर्जेंटीना के बीच पूल बी का मैच खेला गया था. इस मैच में शुरुआत से अर्जेंटीना 1-0 से आगे चल रही थी. लेकिन फिर भारतीय कप्तान ने आखिरी 2 मिनट में बाजी पलट दी और करीब 20 साल बाद मुकाबला ड्रॉ पर खत्म हो हुआ है. 

भारतीय हॉकी टीम और अर्जेंटीना हॉकी टीम के बीच पूल बी मैच में अर्जेंटीना 1-0 से आगे चल रही थी और ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ेगा. हालांकि पहले दो क्वार्टर में भारत को दो बार पेनाल्टी कॉर्नर के मौके मिले थे, लेकिन टीम ने दोनों ही मौके गंवा दिए थे. वहीं मुकाबले के 22वें मिनट में अर्जेंटीना के लुकस मार्टिनेज एक गोल दाग दिया था और मुकाबले में अपनी पकड़ मजबूत कर ली थी. फिर भारतीय कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने आखिरी 2 मिनट में एक गोल दाग दिया और हारे हुए मुकाबले को ड्रॉ पर खत्म करवा लिया है. 

20 साल बाद दोनों देशों के बीच हुआ ऐसा

भारत और अर्जेंटीना के बीच पेरिस ओलंपिक 2024 का पूल बी का मुकाबला ड्रॉ रहा है. हालांकि ये मुकाबला करीब 20 साल बाद ड्रॉ हुआ है. भारत और अर्जेंटीना के बीच इससे पहले साल 2004 में मैच ड्रॉ रहा था और उसके बाद से अब 20 साल बाद ड्रॉ हुआ है. भारतीय टीम मेडल की रेस में अभी भी बनी हुई है और अब तक अजेय भी है. 

ऐसा रहा ओलंपिक में अब तक टीम का प्रदर्शन

भारत की हॉकी टीम ने पेरिस ओलंपिक में अब तक काफी दमदार प्रदर्शन किया है. टीम पूल बी में अब तक अजेय रही है और टीम को एक भी हार का सामना नहीं करना पड़ा है. वहीं टीम अंक तालिका में 4 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर बनी हुई है. हालांकि हर बार की तरह इस बार भी टीम भारत को मेडल दिलवा सकती है.   


यह भी पढ़ें- भारतीय एथलीट्स का हौसला बढ़ाने पेरिस पहुंचे पूर्व कोच Rahul Dravid, सामने आई खास तस्वीरें


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement