Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Paralympics 2024: पैरा शूटर अवनी लेखरा ने रचा इतिहास, 2 गोल्ड जीतने वाली पहली शूटर बनी, मोना अग्रवाल को मिला ब्रॉन्ज

Paris Paralympics 2024: पेरिस पैरालंपिक 2024 में भारत का शानदार आगाज हो चुका है. एक ही इवेंट में अवनी लेखरा ने गोल्ड और मोना ने बॉन्ज मेडल जीतकर भारत की झोली में एक साथ दो मेडल डाल दिए हैं.

Latest News
Paralympics 2024: पैरा शूटर अवनी लेखरा ने रचा इतिहास, 2 गोल्ड जीतने वाली पहली शूटर बन�ी, मोना अग्रवाल को मिला ब्रॉन्ज
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Paris Paralympics 2024: पेरिस पैरालंपिक 2024 में दूसरा दिन भारत के लिहाज से अच्छा रहा. आज पेरिस पैरालंपिक 2024 में भारत का दो मेडलों के साथ खाता खुल गया है. स्टार पैरा शूटर अवनी लेखरा आज भारत के लिए गोल्ड मेडल जीत है. वहीं मोना अग्रवाल ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया है. ये दोनों मेडल एक ही इवेंट में जीते हैं. अवनी लेखरा इससे पहले भी एक बार गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं. 

स्टार पैरा शूटर अवनी लेखरा ने 10 मीटर एयर राइफल एसएच1 फाइनल इवेंट में गोल्ड मेडल जीता है. अवनी लेखरा ने का क्वालिफिकेशन राउंड में अच्छा प्रदर्शन रहा था. अवनी क्वालिफिकेशन राउंड में 625.8 के स्कोर साथ दूसरे स्थान पर रही थी. वहीं मोना अग्रवाल की बात करें तो वे 623.1 के स्कोर के साथ पांचवें नंबर पर रहीं थी.

इससे पहले अवनी लेखरा तब चर्चा में आई थी जब उन्होंने तीन साल पहले टोक्यो पैरालंपिक में एसएच1 कैटेगिरी में उन्होंने गोल्ड जीता था. अवनी के नाम एक पैरालंपिक में दो मेडल जीतने का भी रिकॉर्ड दर्ज है. टोक्यो पैरालंपिक में उन्होंने 10 मीटर एयर राइफल में गोल्ड मेडल जीता था जबकि 50 मीटर राइफल थ्री-पोजीशन में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था.  

अवनी लेखरा राजस्थान के जयपुर की रहने वाली है. वह एक स्टार शूटर है.  Paris Paralympics 2024 में मेडल जीतने के साथ वह लगातार 2 पैरालंपिक में गोल्ड जीतने वाली पहली महिला भारतीय एथलीट बन गई हैं. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement