Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

World Cup 2023 से पहले पाकिस्तान क्रिकेट में बड़ा बदलाव, इस दिग्गज को मिली हेड कोच की जिम्मेदारी 

Grant Bradburn Pakistan Head Coach: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ग्रांट ब्रैडबर्न को पुरुष क्रिकेट टीम का हेड कोच नियुक्त किया है. 56 वर्षीय ब्रैडबर्न न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर हैं और उन्हें वर्ल्ड कप और एशिया कप को देखते हुए बड़ी जिम्मेदारी मिली है.

World Cup 2023 से पहले पाकिस्तान क्रिक�ेट में बड़ा बदलाव, इस दिग्गज को मिली हेड कोच की जिम्मेदारी 

Grant Bradburn Pakistan Head Coach

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इस साल होने वाले एशिया कप और वर्ल्ड कप (World Cup 2023) को देखते हुए पाकिस्तान क्रिकेट में बड़े बदलाव किए जा रहे हैं. न्यूजीलैंड के दिग्गज क्रिकेटर ग्रांट ब्रैडबर्न को हेड कोच बनाया गया है. 56 साल के पूर्व कीवी क्रिकेटर पर दो महत्वपूर्ण टूर्नामेंट में टीम को सफलता दिलाने का दबाव होगा.पीसीबी ने ब्रैडबर्न को हेड कोच बनाए जाने का ऐलान करते हुए कहा कि उनके अनुभव और स्किल का फायदा पाकिस्तान क्रिकेट को मिलेगा. जानें कौन है यह क्रिकेटर जिस पर पीसीबी ने जताया भरोसा. 

कौन हैं ग्रांट ब्रैडबर्न जिस पर पाकिस्तान को है इतना भरोसा 
56 साल के ग्रांट ब्रैडबर्न न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर हैं. हालांकि बतौर क्रिकेटर उनका करियर ज्यादा सफल नहीं रहा लेकिन कोचिंग और क्रिकेट मैनेजमेंट के कामों से वह लंबे समय से जुड़े हुए हैं.ब्रैडबर्न ने 7 टेस्ट और 11 वनडे में न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व किया लेकिन बतौर क्रिकेटर ज्यादा सफल नहीं रहे है. उन्होंने इससे पहले स्कॉटलैंड की टीम को भी कोचिंग दी है जहां उनकी सराहना एक नई टीम को बेहतर तरीके से तैयार करने के लिए होती है. पाकिस्तान के हेड कोच बनने से पहले वह साल 2018 से 2020 के दौरान पाकिस्तान टीम के फील्डिंग कोच रहे थे. इसके बाद उन्होंने नेशनल क्रिकेट एकेडमी में पाकिस्तान के लिए काम किया.

यह भी पढ़ें: शिखर धवन और कुलदीप यादव के बीच रही है जोरदार जंग, जानें पंजाब और दिल्ली के मैच से पहले कुछ खास फैक्ट

2 साल के लिए मिली है हेड कोच की जिम्मेदारी
ग्रांट ब्रैडमैन का पाकिस्तान पुरुष क्रिकेट टीम के हेड कोच के तौर पर कार्यकाल दो साल के लिए तय किया गया है. इससे पहले वह पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कंसल्टेंट भी रह चुके हैं.हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ संपन्न हुई वनडे सीरीज में ग्रांट पाकिस्तान टीम के इंचार्ज थे. इस श्रृंखला में बाबर आजम की टीम ने न्यूजीलैंड के विरुद्ध 4-1 से जीत दर्ज की थी. ब्रैडमैन के ऊपर अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद एशिया कप और वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम के प्रदर्शन को बेहतर बनाने की चुनौती होगी. हालांकि उनके पक्ष में अच्छी बात यह है कि वह पाकिस्तान क्रिकेट के तौर-तरीकों और खिलाड़ियों से परिचित हैं और उनके साथ पहले काम कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें: विराट कोहली के फैंस न हों निराश क्योंकि RCB के प्लेऑफ में टिकट पक्का कराने का मिल गया रास्ता  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement