Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Year Ender 2023: भारतीय एथलीट्स ने किया देश का नाम रौशन, पीएम मोदी ने 'मन की बात' में की जमकर तारीफ

Year Ender 2023: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात में भारतीय एथलीट्स के शानदार प्रदर्शन को लेकर जमकर तारीफ की है.

Latest News
Year Ender 2023: भारतीय एथलीट्स ने किया देश का नाम रौशन, पीएम मोदी ने 'मन की बात' में की जमकर तारीफ

PM Modi, MANN KI BAAT

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस साल की आखिरी 'मन की बात; में भारतीय एथलीट्स की जमकर तारीफ की. पीएम ने एशियन गेम्स, एशियन पैरा गेम्स और आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन को सराहा है. पीएम मोदी ने इस साल यानी 2023 के आखिरी मन की बात में देश के अन्य बातों के अलावा भारतीय स्पोर्ट्स को लेकर भी बात की है. ऐसे में नरेंद्र मोदी ने इंडियन क्रिकेट टीम, इंडियन हॉकी टीम, इंडियन फुटबॉल टीम समते भारतीय एथलीट्स की जमकर तारीफ की है. इसके अलावा उन्होंने एशियन गेम्स और एशियन पैरा गेम्स में पदक विजेता एथलीट्स की भी तारीफ की है. आइए जानते हैं कि उन्होंने और क्या कहा है. 

यह भी पढ़ें- IND vs SA: माइकल वॉन ने टीम इंडिया को लेकर दिया बड़ा बयान, जानें क्या कहा

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 2023 की आखिरी मन की बात में स्पोर्ट्स को लेकर कहा, "इस साल स्पोर्ट्स में भी हमारे देश के एथलीटों ने काफी शानदार प्रदर्शन किया है. भारतीय एथलीट्स ने एशियन गेम्स में इतिहास में पहली बार 107 मेडल जीते और इसके अलावा एशियन पैरा गेम्स में खिलाड़ियों ने कुल 111 मेडल जीते हैं, जो देश के लिए काफी गर्व की बात है. वहीं भारतीय क्रिकेट टीम ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में शानदार प्रदर्शन किया और लगातार 10 जीत दर्ज की. भारतीय खिलाड़ियों ने इस साल अपने प्रदर्शन से सबका दिल जीत लिया है."

एशियन गेम्स और एशियन पैरा गेम्स में खिलाड़ियों ने किया शानदार प्रदर्शन

एशियन गेम्स 2023 में भारतीय खिलाड़ियों ने इतिहास रचा था. भारतीय खिलाड़ियों ने पहली पार कुल 107 मेडल अपने नाम किए थे. इस मेडल में खिलाड़ियों ने 28 गोल्ड, 38 सिल्वर और 41 ब्रांज मेडल अपने नाम किए थे. वहीं एशियन पैरा गेम्स की बात करें तो, खिलाड़ियों ने एशियाई पैरा खेलों में भी काफी बेहद शानदार प्रदर्शन किया है, जिसके बाद देश गर्व मेहसूस कर रहा है. भारतीय खिलाड़ियों ने 29 गोल्ड, 31 सिल्वर और 51 ब्रांज मेडल को अपने नाम किया था. 

वर्ल्ड कप 2023 में ऐसा था भारतीय क्रिकेट टीम का प्रदर्शन 

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 इस साल 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक खेला गया था. इस दौरान भारतीय क्रिकेट टीम ने बेहद शानदार प्रदर्शन किया. टीम ने लगातार 10 जीत दर्ज की थी. इसमें एक  सेमीफाइनल मुकाबला भी शामिल हैं. टीम ने ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका, पाकिस्तान, इंग्लैंड, अफगानिस्तान, नीदरलैंड, बांग्लादेश और श्रीलंका को मात दी थी. वहीं सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को हराया था. हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मुकाबले में भारत को करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी. लेकिन टीम इंडिया के शानदार प्रदर्शन और कोशिश ने सभी का दिल जीत लिया. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement