Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PKL 9: 6 साल बाद फाइनल में पहुंची Jaipur Pink Panthers, सेमीफाइनल में Bengaluru Bulls को चटाई धूल

Jaipur Pink Panthers vs Bengaluru Bulls: पहले सीजन की चैंपियन ने सेमीफाइनल में बेंगलुरु बुल्स को हराकर 6 साल बाद फाइनल में जगह बनाई है.

PKL 9: 6 साल बाद फाइनल में पहुंची Jaipur Pink Panthers, सेमीफाइनल में Bengaluru Bulls को चटाई धूल

pro kabaddi league 2022 Jaipur Pink Panthers reach final beating Bengaluru Bulls sahul kumar rahul chaudhari

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रो कबड्डी (Pro Kabaddi) सीजन 8 की विजेता और उपविजेता टीमें सीजन 9 से बाहर हो चुकी हैं. एलिमिनेटर में जहां बेंगलुरु बुल्स (Bengaluru Bulls) ने एकतरफा मुकाबले में दबंग दिल्ली केसी (Dabang Delhi KC) को मात दी थी तो सेमीफाइनल में सीजन एक की चैंपियन जयपुर पिंक पैंथर्स (Jaipur Pink Panthers) ने बुल्स को धूल चटाकर फाइनल का टिकट हासिल कर लिया. 2016 से बाद से पहली बार पैंथर्स ने फाइनल में जगह बनाई है. राहुत चौधरी (Rahul Chaudhari) एक बार फिर फ्लॉप रहे तो साहुल कुमार (Sahul Kumar) और अंकुश (Ankush) की डिफेंस के आगे बुल्स की एक न चली और फाइनल (PKL 2022 Final) की रेस से बाहर हो गई. 

PKL 9: Puneri Paltan के Pankaj Mohite ने किया कमाल, जीता हुआ मैच हार गई Tamil Thalaivas

इस सीजन में सबसे अधिक मैच जीतकर सेमीफाइन का स्थान पक्का करने वाली जयपुर पिंक पैंथर्स ने उसी अंदाज में शुरुआत की और बुल्स को कोई मौका नहीं दिया. पहले हाफ में जयपुर ने जहां 24 प्वाइंट्स हासिल किए तो बुल्स का स्कोर सिर्फ 15 था. इस दौरान पैंथर्स ने 13 रेड और 8 टैकल प्वाइंट्स के साथ दो बार ऑलआउट कर भी अंक कमाए थे. दूसरे हाफ की कहानी भी लगभग वैसी ही रही. इस बार जयपुर का डिफेंस भी और बेहतर हो गया. 

साहुल के टैकट के सामने पस्त हुई बेंगलुरु बुल्स

दूसरे हाफ में पैंथर्स ने 25 अंक हासिल किए तो बुल्स सिर्फ 14 प्वाइंट्स अर्जित कर पाई. इस दौरान 6 रेड प्वाइंट्स और 7 टैकल प्वाइंट्स शामिल थे. पैंथर्स ने दूसरे हार में सिर्फ 6 रेड प्वाइंट्स हासिल किए लेकिन डिफेंस में कमाल का प्रदर्शन किया और 13 प्वाइंट्स ले लिए. इस दौरान उन्होंने 4 बार बुल्स को मैच के बाहर भी भेजा. अर्जुन देशवाल के न चलने के बावजूद इस मैच में वी अजीत कुमार ने सुपर 10 पूरा किया तो डिफेंस में साहुल और अंकुश की पकड़ ने बुल्स को हार से बाहर निकलने का मौका ही नहीं दिया. हालांकि जयपुर के स्टार रेडर राहुल चौधरी सिर्फ 2 प्वाइंट्स हासिल कर पाए. 

अब शनिवार को जयपुर पिंक पैंथर्स का सामना पुनेरी पलटन से होगा, जिन्होंने पहली बार फाइनल का टिकट हासिल किया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement