Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pro Kabaddi League का दुर्लभ नजारा, कहीं आपने तो मिस नहीं किया Pardeep Narwal का अविश्वसनीय सुपर रेड?

Pardeep Narwal's record-breaking 8-point Raid: परदीप नरवाल ने सीजन 5 में पटना पाइरेट्स के लिए खेलते हुए 8 प्वाइंट्स का सुपर रेड किया.

Latest News
Pro Kabaddi League का दुर्लभ नजारा, कहीं आपने तो मिस नहीं किया Pardeep Narwal का अविश्वसनीय सुपर रेड?

Pro kabaddi league pardeep narwal 8 points super raid vs haryana steelers in pkl season 5 best raid forever 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League 2022) में मंगलवार को खेले गए दूसरे एलिमिनेटर में परदीप नरवाल (Pardeep Narwal) की यूपी योद्धा (UP Yoddha) को तमिल थलाइवाज (Tamil Thalaivas) ने टाई ब्रेकर में हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली. इस तरह यूपी योद्धा का एक बार फिर से फाइनल में पहुंचने का सपना टूट गया. हालांकि उनके कप्तान सिर्फ तीन बार फाइनल में ही नहीं पहुंचे बल्कि प्रो कबड्डी (Pro Kabaddi) का हैट्रिक खिताब भी जीता है. डुबकी किंग (Dubki King) के नाम से मशहूर परदीप नरवाल सीजन 7 के बाद से यूपी योद्धा में आ गए और तब से टीम को फाइनल तक पहुंचाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. 

परदीप नरवाल ने फिर किया धमाका, एक ही रेड में इतने खिलाड़ियों को भेजा मैट के बाहर  

ये वही परदीप नरवाल हैं जिन्होंने पटना पायरेट्स (Patna Pirates) के लिए खेलते हुए कई कारनामे किए हैं. ये वहीं परदीप नरवाल हैं जिन्होंने एक ही रेड में पूरी टीम को मैट के बाहर भेज दिया था. मंगलवार को खेले गए एलिमिनेटर में भी परदीप ने दूसरे हाफ में कुछ ऐसी ही झलक दिखाई और हार रहे मुकाबले में वापसी करते हुए मैच को टाई ब्रेकर तक पहुंचाया. हालांकि यूपी योद्धा टाई-ब्रेकर में हार गई. इस मैच में जब योद्धाओं की सेना पिछड़ रही थी तब परदीप ने सुपर रेड (Super Raid) कर तीन खिलाड़ियों को मैच से बाहर का रास्ता दिखाया. 

सीजन 5 में पटना पाइरेट्स के लिए किया था चमत्कार

वैसे तो परदीप कई सुपर रेड कर चुके हैं लेकिन हरियाणा स्टीलर्स (Haryana Steelers) के खिलाफ सीजन 5 में किया गया उनका सुपर रेड शायद ही कोई कबड्डी फैन भूल पाया होगा. उस समय पटना पाइरेट्स के स्टार रेडर प्रदीप नरवाल ने मैट पर वो कर दिखाया जिसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती थी. पीकेएल सीजन 5 में हरियाणा स्टीलर्स के खिलाफ दुबकी किंग ने एक ही रेड में पूरी टीम को मैच के बाहर भेज दिया. इस दौरान उन्होंने 7 खिलाड़ियों को आउट करने के और एक सुपर रेड के प्वाइंट मिले. कबड्डी इतिहास में ऐसा कभी भी नहीं हुआ कि किसी खिलाड़ी ने एक ही रेड में 8 प्वाइंट्स हासिल किए हों. 

परदीप नरवाल प्रो कबड्डी में सबसे ज्यादा रेड प्वाइंट्स हासिल करने वाले खिलाड़ी भी हैं. उन्होंने 153 मुकाबलों में 1568 अंक हासिल किए हैं. यही नहीं परदीप सुपर रेड के मामले में भी सबसे आगे हैं. उन्होंने अब तक 73 सुपर रेड किए हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement