Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PSL 2023: पाकिस्तान को मिल गया नया इंजमाम, जानें क्यों हो रही इस युवा खिलाड़ी की तुलना पूर्व पाक लीजेंड से

Azam Khan Karachi Kings: पाकिस्तान सुपर लीग में कई खिलाड़ी धमाका कर रहे हैं. अपने पहले ही गेम में पूर्व पाक क्रिकेटर मोईन खान के बेटे छा गए हैं..

PSL 2023: पाकिस्तान को मिल गया नया इंजमाम, जानें क्यों हो रही इस युवा खिलाड़ी की तुलना पूर्व पाक लीजेंड से

Azam Khan Islamabad United Vs Karachi Kings

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2023) में कराची किंग्स बनाम इस्लामाबाद यूनाइटेड के पहले ही मैच में आजम खान छा गए हैं. उन्होंने 28 गेंद में 44 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली है. इस तूफानी पारी में उन्होंने 6 चौके और एक छक्का भी लगाया. आजम की दमदार पारी की वजह से इस्लामाबाद यूनाइटेड ने 4 विकेट से जीत भी दर्ज की है. आजम के पिता मोईन खान भी पाकिस्तान के जाने-माने क्रिकेटर रह चुके हैं. पहले मैच में उनकी बल्लेबाजी देखकर फैंस को उनके पिता की नहीं बल्कि इंजमाम उल हक की याद आ गई. 

आजम खान के गेम की तुलना हो रही इंजमाम उल हक से 
दरअसल आजम खान के पिता मोईन खान अपने दौर के बेहतरीन ऑलराउंडर थे लेकिन उनके खेल की तुलना पूर्व पाक कप्तान इंजमाम उल हक से की जा रही है. आजम काफी हैवी बिल्ट हैं लेकिन इसके बावजूद तूफानी पारी खेलने में वह इंजमाम की तरह सक्षम हैं. यही वजह है कि फैंस उनकी तुलना पूर्व कप्तान से कर रहे हैं. पीएसएल में इससे पहले वह क्वेटा ग्लैडिएटर्स की ओर से खेल चुके हैं.

यह भी पढ़ें: Ind Vs Aus: ऑस्ट्रेलिया को मोहम्मद सिराज ने दिया बहुत बड़ा सदमा, यह तूफानी खिलाड़ी दूसरे टेस्ट में बेंच पर बैठेगा

आजम को तेज-तर्रार पारियां खेलने की वजह से पाकिस्तान के लिए टी20 में डेब्यू का मौका मिल चुका है लेकिन अभी तक वह सिर्फ 3 मैच ही खेल पाए हैं. हालांकि पीएसएल में अगर वह इसी अंदाज में खेलते रहे तो हो सकता है कि उनके लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम का दरवाजा जल्द खुल जाए. 

यह भी पढ़ें: Rishabh Pant की 'गर्लफ्रेंड' का ब्लैक ड्रेस में जलवा, देखकर आप भी कहेंगे Wow, देखें PHOTOS

T20 में लगा चुके हैं शतक, दमदार हैं आंकड़े 
आजम खान के प्रदर्शन की बात करें तो अब तक उन्होंने कई लीग टूर्नामेंट में हिस्सा लिया है. पीएसएल के अलावा वह बांग्लादेश प्रीमियर लीग और कैरेबियाई प्रीमियर लीग का भी हिस्सा रह चुके हैं. टी20 में आजम खान 10 अर्धशतक और एक शतक भी लगा चुके हैं. इस फॉर्मेट में उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 109 रन का है. पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेट में भी वह चर्चित नाम हैं. आजम खान ने 16 फर्स्ट क्लास और 22 लिस्ट ए मैच खेले हैं. अब देखना है कि इस लीग में आगे उनका प्रदर्शन कैसा रहता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement