Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SMAT 2023: पंजाब ने रचा इतिहास, पहली बार बना सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी चैंपियन

Syed Mushtaq Ali Trophy: फाइनल में पंजाब ने बड़ौदा को हराया. अनमोलप्रीत सिंह ने खेली ऐतिहासिक पारी. 

SMAT 2023: पंजाब ने रचा इतिहास, पहली बार बना सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी चैंपियन

Syed Mushtaq Ali Trophy

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (SMAT 2023) जीतकर पंजाब ने इतिहास रच दिया है. उन्होंने पहली बार यह घरेलू टी20 प्रतियोगिता जीता. फाइनल में पंजाब की टीम ने बड़ौदा को 20 रनों से हराया. मोहाली में बड़ौदा के कप्तान क्रुणाल पंड्या ने टॉस जीतकर पंजाब को पहले बैटिंग करने के लिए बुलाया. अनमोलप्रीत सिंह और नेहाल वढेरा की धमाकेदार पारियों से पंजाब की टीम ने 223 रनों का स्कोर खड़ा किया. फिर अर्शदीप सिंह के घातक गेंदबाजी की बदौलत बड़ौदा को 203 पर ही रोक लिया. इससे पहले पंजाब चार बार मुश्ताक अली ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचा, लेकिन खिताब से दूर रह गया था.

यह भी पढ़ें: क्रिकेट का इकलौता नियम, जिससे आज तक सिर्फ एक बल्लेबाज हुआ आउट

अनमोलप्रीत सिंह ने काटा गदर

पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. उन्होंने पहली ही गेंद पर फॉर्म में चल रहे अभिषेक शर्मा का विकेट गंवा दिया था. नंबर तीन पर उतरे अनमोलप्रीत सिंह ने 61 गेंदों में 113 रनों की तूफानी पारी खेल दी. उन्होंने 10 चौके और 6 छक्के उड़ाए. नेहाल वढेरा ने भी उनका भरपूर साथ देते हुए 27 गेंदों में 61 रन कूटे.  अनमोलप्रीत आखिरी ओवर में रन आउट होकर पवेलियन लौटे. वह मुश्ताक अली ट्रॉफी के फाइनल में शतक ठोकने वाले पहले बल्लेबाज हैं. उनकी इस ऐतिहासिक पारी ने पंजाब को खिताब जीताने में बड़ी मदद की.

अर्शदीप सिंह ने पलटा मैच

224 रन के टारगेट का पीछा करते हुए बड़ौदा की टीम 18 ओवर में 191 रन बना चुकी थी. बिग हिटर विष्णु सोलंकी 7 गेंद में 25 रन ठोक चुके थे. वहीं कप्तान क्रुणाल पंड्या भी 31 गेंद में 45 रन पर खेल रहे थे. पंजाब के कप्तान मंदीप सिंह ने अपने तुरुप के इक्के अर्शदीप सिंह को 19वां ओवर दिया. अर्शदीप ने पहली गेंद पर क्रणाल को आउट कर बड़ौदा की उम्मीदों को धूमिल किया. इसी ओवर में दो और विकेट लेकर उन्होंने पंजाब की जीत पक्की कर दी.

अभिषेक शर्मा बने प्लेयर ऑफ द सीरीज

आईपीएल में हैदराबदा के लिए खेलने वाले अभिषेक भले ही इस मैच में पहली ही गेंद पर आउट हो गए, लेकिन उन्होंने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए पंजाब को फाइनल में पहुंचाया था. वह 485 रन के साथ टूर्नामेंट में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. उन्होंने 2 शतक और 3 अर्धशतक ठोका. गेंद के साथ भी कमाल करते हुए अभिषेक ने दो विकेट झटके थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement