Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND VS WI: टेस्ट में आर अश्विन ने रचा नायाब इतिहास, पिता-पुत्र को आउट करने वाले बने पहले भारतीय गेंदबाज

R Ashwin World Record: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला डोमेनिका के विंडसर पार्क में खेला जा रहा है. जिसमें आर अश्विन ने यह खास रिकॉर्ड बनाया है.

IND VS WI: टेस्ट में आर अश्विन ने रचा नायाब इतिहास, पिता-पुत्र को आउट करने वाले बने पहले भारतीय गेंदबाज

R Ashwin 450 wickets Ind Vs Aus Test Scorecard

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: डोमेनिका के विंडसर पार्क में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारत दिग्गज ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) नायाब इतिहास रच दिया. इस मैच में अश्विन ने अपना पहला विकेट लेते हुए एक खास उपलब्धि हासिल की. वह इस विकेट को लेने के बाद पिता और पुत्र को आउट करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. दरअसल, अश्विन ने वेस्टइंडीज के ओपनर तेगनारायण चंद्रपॉल (Tagenarine Chanderpaul) को अपना शिकार बनाया. इससे पहले उन्होंने 2011 तेगनारायण के पिता शिवनारायण चन्द्रपॉल आउट किया था. 

तेगनारायण चंद्रपॉल ने 44 गेंदों की केवल 12 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से कोई भी बाउंड्री नहीं आई. वेस्टइंडीज के 31 रन के स्कोर पर अश्विन ने चंद्रपॉल को चलता किया. इसी के साथ अश्विन पिता और पुत्र की जोड़ी को टेस्ट में शिकार बनाने वाले एकमात्र भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. इससे पहले किसी भी भारतीय गेंदबाज ने टेस्ट में किसी पिता-पुत्र को आउट नहीं किया. हालांकि, इस कारनामे के बाद वह अपने करियर के दौरान पिता और पुत्र दोनों को आउट करने वाले विश्व क्रिकेट के केवल पांचवें गेंदबाज बन गए हैं.

यह भी पढे़ं: आज मिल जाएगी टीम इंडिया की नई ओपनिंग जोड़ी, रोहित शर्मा ने कर दिया कन्फर्म

2011 में पिता शिवनारायण चन्द्रपॉल को किया था आउट
आर अश्विन ने तेगनारायण के पिता शिवनारायण चन्द्रपॉल को दिल्ली में साल 2011 में LBW आउट किया था. जबकि कोलकाता टेस्ट मैच में 2 रन पर विकेट के गुगली में फंसाया था. भारत दौरे पर आई वेस्टइंडीज टीम के दिग्गज खिलाड़ी दिल्ली और कोलकाता टेस्ट मैच में सीनियर चंद्रपॉल का विकेट चटकाया था. दोनों ही बार अश्विन ने शिवनारायण को एक ही तरीके से आउट किया था.

अश्विन से पहले ये खिलाड़ी कर चुके हैं कारनामा
अश्विन से पहले पिता-पुत्र की इस जोड़ी को ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क और दक्षिण अफ्रीका के ऑफ स्पिनर साइमन हार्मर ने आउट किया है. यह उपलब्धि हासिल करने वाले अन्य दो गेंदबाज इंग्लैंड के ऑलराउंडर इयान बॉथम और पाकिस्तान के दिग्गज वसीम अकरम हैं. इन दोनों दिग्गजों ने न्यूजीलैंड के पिता-पुत्र की जोड़ी  लांस और क्रिस केर्न्स को आउट किया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement