Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अगर लग जाती पैड पर गेंद तो खत्म हो जाता R Ashwin का करियर, ऑफ स्पिनर ने किया खुलासा

आखिरी ओवर में भारत को जीत के लिए 16 रन की जरूरत थी लेकिन विराट की कोशिश और अश्विन की सूझ-बूझ ने भारत को जीत दिला दी.

Latest News
अगर लग जाती पैड पर गेंद तो खत्म हो जाता R Ashwin का करियर, ऑफ स्पिनर ने किया खुलासा

R Ashwin

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम को मिली जीत की चर्चा अभी तक हो रही है. आखिरी गेंद पर भारतीय टीम को 2 रन की जरूरत थी. दोनों टीमों के खिलाड़ी पर दबाव था और मोहम्मद नवाज पर पाकिस्तान का दारोमदार था. उन्होंने दिनेशा कार्तिक (Dinesh Karthik) को पवेलियन भेजकर मैच का रुख बदलने की कोशिश की लेकिन अश्विन (R Ashwin) ने उनके सारे किए कराए पर पानी फेर दिया और सही समय पर सही फुटवर्क का इस्तेमाल कर नवाज (Mohammad Nawaz) की गेंद वाइड करवा दी. अगली गेंद को अश्विन ने मिड ऑफ के ऊपर से खेलकर भारत की जीत पर मुहर लगा दिया. 

फूट-फूटकर रोए पाकिस्तान के शादाब खान, वीडियो देख लोग हो रहे इमोशनल

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.पाकिस्तान को भारतीय गेंदबाजों ने शुरुआती झटके दिए बावजूद उसके टीम ने 159 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया. मेलबर्न की पिच पर ये स्कोर छोटा नहीं था और जब गेंदबाजी लाइनअप में शाहीन अफरीदी, नसीम शाह और हारिस रऊफ जैसे गेंदबाज हो तो टारगेट और मुश्किल हो जाता है. भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और 31 के स्कोर पर रोहित शर्मा और केएल राहुल समेत चार बल्लेबाज पवेलियन लौट गए.

हालांकि विराट कोहली और हार्दिक पंड्या ने पारी संभाली और विकेटों के गिरने के सिलसिले को रोका. दोनों की आंखें जब जम गई तो पाकिस्तानी गेंदबाजों की धुनाई शुरू कर दी. आखिरी 18 गेंद में 48 रन की जरूरत थी और विराट ने छक्के-चौकों की बरसात कर भारतीय टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया. आखिरी ओवर में गेंदबाज मोहम्मद नवाज ने पंड्या को पहली ही गेंद पर पवेलियन की राह दिखा दी. 

श्रीलंका का बजेगा डंका या न्यूजीलैंड जारी रखेगी अजेय अभियान? जानें कहां देखें मैच

इसके बाद विराट ने छक्का जड़कर मैच को और करीब ले गए. 2 गेंद में दो रन की जरूरत थी तब कार्तिक आउट हो गए. अब भारत की जीत हार का फैसला करने वाले अश्विन थी. करोड़ों भारतीय फैंस की नजर उनपर थीं. ऐसे दबाव वाले मैच में अगर वह भारत को नहीं जिता पाते तो क्या होतास उन्होंने कुध बताया, उन्होंने कहा, "किसी ने मुझसे पूछा कि अगर नवाज की गेंद आपके पैड्स पर लग जाती तो क्या करते? मैंने कहा कि मैं जल्दी से ड्रेसिंग रूम में जाता और अपने ट्विटर पर लिखता, 'मेरे क्रिकेटिंग करियर में जितने भी अच्छे समय रहे हैं, उन सबके लिए धन्यवाद. यह एक अद्भुत यात्रा थी." 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement