Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ranji Trophy 2022-23: बिहार ने रचा इतिहास, पहली बार प्लेट ग्रुप का जीता फाइनल, अगले सीजन मुख्य दौर में एंट्री

पटना के मोइनउल हक क्रिकेट स्टेडियम में बिहार ने मणिपुर को 220 रन से शिकस्त दी और अगले रणजी ट्रॉफी सीजन के मुख्य दौर में जगह बना ली है.

Latest News
Ranji Trophy 2022-23: बिहार ने रचा इतिहास, पहली बार प्लेट ग्रुप का जीता फाइनल, अगले सीजन मुख्य दौर में एंट��्री

ranji trophy 2022-23 bihar cricket team created history as they beat manipur in plate group final BIR vs MNP

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: जब भी भारत में रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) की शुरुआत होती है तो ज्यादातर फैंस के दिलों-दिमाग में एक सवाल जरूर होता है कि बिहार (Bihar Cricket Team) की टीम क्यों नहीं खेलती है? अगले सीजन से इस सवाल को नहीं पूछा जाएगा क्योंकि प्लेट ग्रुप के फाइनल (Ranji Trophy Plate Group Final) में बिहार की क्रिकेट टीम ने मणिपुर को हराकर इतिहास रच दिया है. अशुतोष अमन की कप्तानी में बिहार ने फाइनल में मणिपुर को हराकर अगले सीजन के रणजी ट्रॉफी मेन राउंड का टिकट हासिल किया. 

'सदा खुश रहो तुम दुआ है हमारी' शान मसूद की शादी में सरफराज अहमद ने लूटी महफिल, देंखे उनकी गाने की वीडियो

पटना के मोइन उल हक क्रिकेट स्टेडियम में बिहार ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टीम की शुरुआत खराब रही और 11 के स्कोर पर दोनों ओपनर पवेलियन लौट गए. इसके बाद यशस्वी रिषव और सचिन कुमार ने मिलकर टीम को 50 के पार पहुंचाया. रिषव 18 रन बनाकर आउट हुए तो 100 के पार पहुंचते ही सचिन भी पवेलियन लौट गए. इसके बाद सकिबउल गनी बिपिन सौरभ ने मार्चा संभाला और टीम को बड़े स्कोर की ओर बढ़ाया. दोनों ने अपना अपना शतक पूरा किया. 322 रन की साझेदारी को मणिपुर ने तोड़ 546 पर ऑल आउट किया. 

दूसरी पारी में सचिन ने ठोका शतक

मणिपुर की टीम पहली पारी में 337 रन बना सकी. इस दौरान कोई भी बल्लेबाज शतक की आंकड़े को नहीं छू सका हालांकि तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारी जरूर खेली. बिहार की ओर से नवाज ने 5 विकेट चटकाए. बिहार ने दूसरी पारी में 337 रन बना डाले और मणिपुर के सामने 545 रन का विशाल लक्ष्य रखा. बिहार की ओर से दूसरी पारी में सचिन कुमार ने 132 रन की पारी खेली तो शिवम ने 45 और अशुतोष अमन ने 51 रन बनाए. 

545 के लक्ष्य के सामने 324 पर ढेर हुई मणिपुर

545 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी मणिपुर की शुरुआत फिर से खराब रही और नवाज ने चौथे ओवर में ही पहला झटका दे दिया. इसके बाद लांगलोनयांबा ने 117 और बिकास सिंह ने 79 रन की पारी खेल बिहार की जीत को टालने की कोशिश की लेकिन गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत बिहार ने 220 रन से जीत हासिल कर अगले साल रणजी सीजन के मुख्य दौर के लिए टिकट पक्की कर ली. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement