Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

वनडे वर्ल्डकप में दिखेगी अश्विन जडेजा की जोड़ी? इस खिलाड़ी का कट सकता है पत्ता, यहां देखें पूरी टीम

सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा की गई, जिसमें अश्विन की वापसी हुई है.

वनडे वर्ल्डकप में दिखेगी अश्विन जडेजा की जोड़ी? इस खिलाड़ी का कट सकता है पत्ता, यहां देखें पूरी टीम

ravi ashwin likely to inculded in team india world cup 2023 sqaud with ravindra jadeja and kuldeep yadav

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टीम इंडिया के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के चुना गया है. अगर अक्षर पटेल आईसीसी की समय सीमा तक फिट नहीं हो पाते तो उन्हें विश्वकप की टीम में भी जगह मिल सकती है. जिसके बाद क्रिकेट फैंस को एक बार फिर से अश्विन जडेजा की जोड़ी देखने को मिल सकती है. दोनों ने धोनी की कप्तानी में एक साथ काफी क्रिकेट खेला है और आज भी टेस्ट में ये जोड़ी विरोधियों कील बैटिंग लाइनअप के लिए खतरा बनी हुई है. सोमवार को जो टीम चुना गई, उसमें कप्तान रोहित शर्मा, स्टार बल्लेबाज विराट कोहली, ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और शानदार फॉर्म में चल रहे स्पिनर कुलदीप यादव सहित सीनियर खिलाड़ियों को पहले दो मैचों से आराम दिया गया है. 

ये भी पढ़ें: फ्लिंटॉफ ने युवराज की गर्दन तोड़ने की दी धमकी, फिर जो हुआ वह आज तक कोई नहीं कर सका

रविचंद्रन अश्विन ने अपना पिछला वनडे मैच जनवरी 2022 में दक्षिण अफ्रीका में खेला था. अगर अक्षर पटेल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद द्वारा तय की गई 28 सितंबर की समय सीमा तक फिट नहीं हो पाते हैं तो अश्विन को विश्व कप के लिए भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है. अक्षर श्रीलंका में खेले गए एशिया कप के दौरान चोटिल हो गए थे. इस कारण वह श्रीलंका के खिलाफ रविवार को खेले गए फाइनल में भी नहीं खेल पाए थे. एशिया कप के फाइनल में अक्षर की जगह टीम में लिए गए ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर को भी तीनों मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया है और वह विश्वकप के लिए एक अन्य विकल्प होंगे.

पहले दो वनडे के लिए विराट और रोहित को आराम

केएल राहुल पहले दो मैचों में टीम की अगुवाई करेंगे जबकि रोहित तीसरे और अंतिम वनडे में टीम की कमान संभालेंगे. पांच अक्टूबर से शुरू होने वाले विश्वकप से पहले इस मैच में सभी प्रमुख खिलाड़ी हिस्सा लेंगे. अंतिम वनडे के लिए अश्विन और सुंदर के अलावा उन खिलाड़ियों को चुना गया है जो विश्व कप में खेलेंगे. चयन समिति के अध्यक्ष अजित अगरकर ने कहा कि अगर अक्षर सही समय तक फिट नहीं हो पाते हैं तो अश्विन और सुंदर में से किसी एक को विश्व कप टीम में शामिल किया जा सकता है. उन्होंने कहा, ‘‘अश्विन और वाशिंगटन के रूप में हमारे पास दो विकल्प हैं. हम अक्षर की चोट की स्थिति का पता लगने के बाद ही कोई फैसला करेंगे. अगर जरूरत पड़ी तो हम किसी अन्य खिलाड़ी को शामिल करने के बारे में सोचेंगे लेकिन अभी इस पर कयास लगाने की जरूरत नहीं है क्योंकि हमें उम्मीद है कि अक्षर फिट हो जाएंगे.’’

ये भी पढ़ें: न्यूजीलैंड को रौंदने के बाद अब आयरलैंड से टकराएगी इंग्लैंड, जानें भारत में कहां देखें लाइव मैच

अगरकर की अगुवाई वाली चयन समिति ने इस महीने के शुरू में विश्व कप के लिए जब 15 सदस्यीय टीम का चयन किया था तो उसमें एक भी ऑफ स्पिनर नहीं रखने पर सवाल उठाए गए थे. सोमवार को टीम की घोषणा के बाद कप्तान रोहित से पूछा गया कि अगर अश्विन विश्व कप के लिए योजना का हिस्सा थे तो फिर उन्हें एशिया कप के लिए टीम में क्यों नहीं रखा गया. इस पर भारतीय कप्तान ने कहा कि अश्विन को कुछ साबित नहीं करना है और उन्हें जरूरत पड़ने पर सीधे टीम में शामिल किया जा सकता है. अश्विन को 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी के बाद भारत की वनडे टीम से बाहर कर दिया गया था. उन्होंने पिछले साल जनवरी में दक्षिण अफ्रीका में खेली गई सीरीज के लिए साढ़े चार साल बाद वनडे टीम में वापसी की थी लेकिन इसके बाद उन्हें फिर से बाहर कर दिया गया था. 

पहले दो वनडे के लिए भारतीय टीम 

केएल राहुल (कप्तान), रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, वाशिंगटन सुंदर, आर अश्विन ,जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा. 

तीसरे वनडे के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या, (उपकप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement