Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

नॉन स्ट्राइकर को रन आउट पर Ravi Shastri ने कही बड़ी बात, बोले-अगली बार…

Ravi Shastri On Non Striker Run Out: बेन स्टोक्स, एरोन फिंच, रविचंद्रन अश्विन और जोस बटलर जैसे दिग्गज खिलाड़ी भी इस मुद्दे पर अपनी राय रख चुके हैं.

नॉन स्ट्राइकर को रन आउट पर Ravi Shastri ने कही बड़ी बात, बोले-अगली बार…

Ravi shastri on non striker run out

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अब क्रिकेट में मांकडिंग (Mankading) जैसा शब्द कुछ नहीं होता. 1 अक्टूबर से नॉन स्ट्राइकर को गेंदबाजी से पहले रन आउट करने के तरीके को लीगल बना दिया गया और इसे रन आउट के श्रेणी में रखा गया. लेकिन मुद्दा ऐसा है कि हर कोई इस पर अपनी राय रखना चाह रहा है. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने नॉन-स्ट्राइकर रन आउट (Run Out) के मामले पर अपनी बात रखी है. इस पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने कहा कि अगर नॉन-स्ट्राइकर एंड पर बल्लेबाज क्रीज के बाहर निकलता है तो वह अपने खिलाड़ियों को उसे आउट करने के लिए कहेंगे.

T20 World Cup 2022 के लिए ICC ने जारी किया नया नियम, एक टीम में हो सकते हैं इतने बदलाव

जब से दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने चार्लोट डीन को रन आउट किया है, तब से खिलाड़ियों और क्रिकेट विशेषज्ञों के बीच इस बात को लेकर एक बड़ी बहस छिड़ गई है कि क्या आउट करने का तरीका 'खेल की भावना' को ठेस पहुंचाता है. बेन स्टोक्स, एरोन फिंच, रविचंद्रन अश्विन और जोस बटलर ने इस मामले पर अपनी राय दी है अब रवि शास्री ने भी इस मामले पर अपनी राय रखी है. उन्होंने कहा, "मेरे विचार यह बहुत साफ है. यह एक नियम बन चुका है. एक बल्लेबाज को गेंद फेंकने से पहले अपनी क्रीज से बाहर निकलने का कोई फायदा नहीं होता है और क्रिकेट में कानून कहता है कि अगर आप ऐसा कर रहे हैं, तो गेंदबाज पूरी तरह से आपको आउट करने का हकदार है.

न्यूजीलैंड के इस बल्लेबाज ने लगाई 10 स्थानों की छलांग, जानें कोहली और रोहित की ताजा रैंकिंग

उन्होंने आगे कहा, "एक के रूप में कोच, मैं अपने खिलाड़ियों से कहूंगा 'वो उन्हें आउट करें. यह एक नियम है. आप कुछ गलत नहीं कर रहे हैं, आप ऐसा कुछ नहीं कर रहे हैं जो खेल का हिस्सा नहीं है. मैं इस प्रैक्टिस पर विश्वास नहीं करता जब आप खिलाड़ी को पहली बार चेतावनी देते हैं और दूसरी बार आप आउट कर सकते हैं. यह ठीक वैसा ही है कि मैं एक फील्डर से कह रहा हूं, 'आपने मेरा कैच छोड़ दिया था अगली बार पकड़ सकते हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement