Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

रविंद्र जडेजा की फिरकी पर नाचे साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज, युवराज सिंह के बाद ऐसा करने वाले बने दूसरे स्पिनर

IND vs SA: कोलकाता के ईडन गार्डंस में चली टीम इंडिया के जड्डू की फिरकी. उनके टर्न होती गेंदों के आगे बेबस नजर आए साउथ अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज.

रविंद्र जडेजा की फिरकी पर नाचे साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज, युवराज सिंह के बाद ऐसा करने वाले बने दूसरे ��स्पिनर

Ravindra Jadeja

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रविंद्र जडेजा ने ईडन गार्डंस में साउथ अफ्रीका के खिलाफ घातक गेंदबाजी की. उनके आगे प्रोटियाज टीम के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए. जडेजा ने 9 ओवर में एक मेडन ओवर डालते हुए सिर्फ 33 रन दिए और 5 बल्लेबाजों का शिकार किया. इसी के साथ वह किसी वर्ल्डकप मैच में पांच विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय स्पिनर बन गए. जडेजा से पहले युवराज सिंह ने 2011 वर्ल्डकप में आयरलैंड के खिलाफ पंजा खोला था. साथ ही यह दूसरा मौका था जब जडेजा ने वनडे में पांच विकेट लिए.

यह भी पढ़ें: बवुमा को जिस गेंदबाज पर था घमंड, उसी को भारतीय बल्लेबाजों ने लिया आड़े हाथ और उसके नाम किया शर्मनाक रिकॉर्ड


जडेजा की धारदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने साउथ अफ्रीका को 83 रन पर ही ढेर कर दिया. टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए भारत ने विराट कोहली के 49वें शतक की मदद से 326 रन का टारगेट खड़ा किया था. विराट कोहली ने वनडे में सबसे ज्यादा शतक ठोकने के मामले में सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर ली. साउथ अफ्रीका पर 243 रन की बड़ी जीत के साथ भारत का प्वाइंट्स टेबल में टॉप स्थान कन्फर्म हो गया है.

आत्मनिर्भर जडेजा

बिना किसी दूसरे खिलाड़ी की मदद लिए जडेजा ने पांचों विकेट लिए . उन्होंने साउथ अफ्रीका के तीन बल्लेबाजों को क्लीन बोल्ड किया. जडेजा ने टेम्बा बावुमा, डेविड मिलर और केशव महाराज के डंडे उड़ा उखाड़े. इसके अलावा रासी वान दर दुसें को उन्होंने एलबीडब्ल्यू आउट किया और कगिसो रबाडा को अपनी ही गेंद पर पवेलियन भेजकर पंजा खोल दिया.

बल्ले से भी किया कमाल

ईडन गार्डंस की मुश्किल पिच पर जडेजा ने 15 गेंदों में ताबड़तोड़ 29 रन ठोक दिए. उन्होंने अपनी पारी में 3 चौके और एक छक्का लगाया. सातवें नंबर पर आए जडेजा ने बेहतरीन फिनिश दिया. उन्होंने भारतीय पारी के आखिरी की लगातार तीन गेंदों को सीमारेखा के पार पहुंचाया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement